बीकानेर,। विधायक डॉ.गोपाल जोशी ने कहा है कि सभी धर्म व मजहब के लोगों में आत्मीयता व साम्प्रदायिक सद्भाव बीकानेर की पहचान है। युवा पीढ़ी इन परम्पराओं आगे बढ़ाए तथा नगर के साम्प्रदायिक सौहार्द व भाईचारे को हर हाल में कायम रखें तथा शहर के विकास में भागीदार बनें।
promotion-banner-medai-03
डॉ.जोशी बुधवार को नया शहर थाना परिसर में आयोजित स्नेह मिलन समारोह में बोल रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं व नीतियों से आमजन के हितों के लिए कार्य किया जा रहा है। सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों व गतिविधियों का लाभ पात्रा को दिलवाने में जागरुक लोग अपनी सक्रिय भागीदारी निभाएं। उन्होंने मुहर्रम व दीपावली पर्व पर पुलिस तथा प्रशासन की ओर से की गई व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए जिला कलक्टर वेद प्रकाश व पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह व उनकी टीम को बधाई दी।
जिला कलक्टर वेद प्रकाश ने कहा कि पांच शताब्दी से अधिक प्राचीन बीकानेर शहर के लोग साम्प्रदायिक सौहार्द तथा आपसी भाईचारे के माध्यम एक दूसरे से घुलमिल कर रहते हैं तथा सुख-दुःख के साथी हैं। यह इस के लोगों की विशिष्टता है, इस विशिष्टता को बनाए रखना प्रत्येक निवासी का दायित्व है।
पुलिस अधीक्षक डॉ.अमनदीप सिंह कपूर ने कहा कि पुलिस व प्रशासन, आमजन के सहयोग से ही बेहतर कार्य सकते हैं। बीकानेर के लोगों के सहयोग से ही सभी धर्म मजहबों के त्यौहारों पर कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखा गया है। स्नेह मिलन समारोह में सभी धर्म व मजहब के गणमान्य लोग शामिल हुए।
naya-shahar-2
कार्यक्रम में पार्षद नरेश जोशी, नगर निगम आयुक्त आर के जायसवाल, देवकिशन चांडक, विज्जू महाराज, शहर काजी मुश्ताक अहमद, जेठानंद व्यास, पंजाबी महासभा के अध्यक्ष नरेश चुग, अरविंद मिढ्ढा, मोहम्मद हारुन राठौड़, विजय उपाध्याय, व्यापार उद्योग संघ के कन्हैयालाल बोथरा, पूर्व पार्षद अरविन्द किशोर आचार्य, ईदगाह कमेटी के अध्यक्ष हाफिज फरमान अली व अब्दुल मजीद खोखर, सीआई अमरजीत चावला व सुरेश आदि उपस्थित थे। नयाशहर थाना प्रभारी महेन्द्र दत्त शर्मा ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY