left

क्या आपको पता है की आप अपना कितना समय सोशल मीडिया पर बिताते है, फेसबुक (Facebook), व्हाट्सप्प, ट्विटर जैसे कई ऐसे ऑनलाइन एप्लीकेशन है जहा आपका बहुत सारा समय बीतता है सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक जल्द ही एक नया फीचर लाने वाला है. ‘योर टाइम ऑन फेसबुक ‘ नाम के इस नए फीचर के जरिए आप यह पता कर पाएंगे की आप फेसबुक पर एक सप्ताह में प्रतिदिन कितना समय बिताते हैं. और आपके फेसबुक यूज की औसत समय कितनी है.

mark zuckerberg
mark zuckerberg

इसके साथ ही इस नए फीचर में फेसबुक आपको एक और विकल्प देगा, जिसके तहत आप इसके इस्तेमाल के लिए समय टाइम लिमिट भी सेट कर सकते हैं. साथ ही इस नए फीचर से आप फेसबुक में आ रही नोटिफिकेशन को भी मैनेज कर सकते हैं. इस बारे में टेक क्रंच ने कहा कि ” हम हमेशा नए तरीकों पर काम कर रहे हैं, जिससे फेसबुक पर लोगों का समय अच्छे से बीते.”

अपना व्हाट्सऐप एप्लीकेशन को आज ही करे अपडेट, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

इससे पहले एप्पल और गूगल जैसी कंपनियां, ऐसी फीचर लांच कर चुुकी है जिसके माध्यम से वो यह ट्रेक करती है ग्राहक उनके कंप्यूटर और स्मार्टफोन पर कितना समय बिताते हैं. टेक क्रंच इस रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक ने कहा है कि इस फीचर पर काम अभी चल रहा है. उन्होंने स्पष्ट तौर पर यह नहीं बताया कि कंपनी यह फीचर कब तक लांच करेगी.