ये आपको सुनने में थोड़ा अजीब लगे कि कोई चायवाला कैसे महीने में लाखों रुपए कमा सकता है। लेकिन ये चायवाला कोई आम चायवाला नहीं बल्कि महाराष्ट्र के सबसे अमीर चायवाले हैं, जो एक महीने में 12 लाख रुपए कमाते हैं। आजकल ये चाय से होने वाली अपनी कमाई और उसे ब्रैंड बनाने को लेकर सु्खियों में छाए हुए हैं। पुणे के नवनाथ येवले का येवले टी स्टॉल बहुत फेमस टी स्टाल है। यहां एक दिन में हजारों कप चाय बिक जाती है।

नवनाथ ने एएनआई को बताया कि पुणे में चाय ब्रेड का आइडिया उन्हें 2011 में आया था। येवले टी हाउस के संस्थापक नवनाथ की पहचान इतनी बढ़ गई है कि अब वो इस चाय ब्रैंड को दुनियाभर में पॉपुलर करना चाहते हैं। येवले ने बताया कि शहर में उनके दो आउटलेट हैं और एक दिन में वो करीब 3000-4000 से ज्यादा चाय के कप बेचते हैं और हर महीने इनकी आमदनी 10-12 लाख हो जाती है।

उन्होंने बताया कि 2011 में उन्हें चाय को एक ब्रैंड की तरह स्थापित करने का आइडिया आया। लेकिन पुणे में कोई भी अच्छा चायवाला नहीं था इसलिए उन्होंने चार साल तक चाय की स्टडी की और उसके बाद अच्छी गुणवत्ता से चाय ब्रैंड बनाया। उन्होंने बताया कि उनके हर आउटलेट पर करीब 10-14 लोग काम करते हैं।  साभार : लाइव हिन्दुस्तान

2 COMMENTS

  1. I cling on to listening to the news bulletin speak about getting boundless online grant applications so I have been looking around for the finest site to get one. Could you advise me please, where could i get some?

LEAVE A REPLY