हैलो बीकानेर न्यूज़। इंडियन आइडल सीजन 10 एक सिंगिंग रियलिटी शो है। सोनी टीवी पर आने वाले इस सिंगिंग रियलिटी शो में एक बार फिर हमें राजस्थान की आवाज सुनाई देगी। जी हां राजस्थान के अलवर जिले की रेनू नागर का चयन अंतिम 12 में हो चुका है।

photo google

राजस्थान बीकानेर के स्व. संदीप आचार्य को किया याद
राजस्थान अलवर जिले की रेनू नागर का जैसे ही इंडियन आइडल के अंतिम १२ में चयन हुआ तो नेहा कक्कड़, विशान और अनु मलिक ने रेनू को बधाई दी और कहा बीकानेर के स्व. संदीप ने इंडियन आइडल – २ जीतकर राजस्थान का नाम रोशन किया था। अब पहली बार राजस्थान के कोई लड़की का चयन अंतिम १२ में हुआ है। वैसे राजस्थान के ही स्वरूप खान भी इसी इंडियन आइडल में भाग ले चुके है जो आजकल मुम्बई में ही अपनी आवाज का जादू बिखेर रहे है।

इस बार 12 की जगह 14 का हुआ चयन
इंडियन आइडल सीजन 10 में इस बार जबरदस्त सिंगिर आए है तो शॉ के तीनों जजों ने यह फैसला लिया की इस बार अंतिम १२ की जगह अंतिम 14 प्रतियोगियों का चयन किया जाएगा। जिसकी घोषणा सोनी के आधिकारित इस्टाग्राम एकाउंट पर भी दी गई ।

ये है अंतिम 14 नाम
ये युवा सुपरस्टार हैं- हिमाचल प्रदेश से नितिन कुमार और अंकुश भारद्वाज, पश्चिम बंगाल से सुमोयो चक्रबर्ती, सोनिया गजमेर और इंदिरा दास, ओडीसा से बिस्वजीत, हरियाणा से सलमान अली, त्रिपुरा से कृष्णकली साहू, राजस्थान से रेनू नागर, मुंबई से कुणाल पंडित एवं अवंती पटेल,उत्तर प्रदेश से सौरभ वाल्मीकि, दिल्ली से विभोर पाराशर एवं नीलांजना।

इंडियन आइडल सीजन 10  में जल की कुर्सी पर म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक और इंडियन आइडल से ही अपनी सिंङ्क्षगग की शुरूवात करने वाली दिल्ली की नेहा कक्कड़ और म्यूजिशिन विशाल ददलानी होगें। नेहा कक्कड़ ने २००६ में इंडियन आइडल से ही सिंगिंग की शुरूआत की थी और उसी इंडियन आइडल की जज बन चुकी है।