बीकानेर (हैलो बीकानेर)। बीकानेर महिला उत्थान एवं जागृति समिति एवं प्रतीक संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में ग्रामोत्थान विद्या निकेतन और  हर्ष विद्या निकेतन लूणकरणसर  में  5 व 6 फरवरी 2018 को राज्यसरकार की कल्याणकारी योजनाओं  की जानकारी के सम्बंध मे कार्यशाला । सरकार की योजनाओं और ग्रामीण क्षेत्र मे  कला एवं संस्कृति को बढावा देने के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन करेगी।

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी आरती आचार्य ने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम में पहले दिन हमारी टीम छात्राओं और महिलाओं को केंद्र व राज्य सरकार की लाभकारी योजनाओं पर चर्चा करेंगे साथ ही उन्हें योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी ताकि अधिक से अधिक छात्राएं एवं महिलाएं उन योजनाओं से लाभान्वित हो सके ,  साथ ही स्किन और हेयर  के बारे में ब्यूटी टिप्स भी  छात्राओं को दिए जाएंगे। भामाशाह कार्ड, श्रमिक कार्ड, आधार कार्ड कैसे बनाएं इसके बारे में प्रतीक संस्थान के रामस्वरूप हर्ष जानकारी देंगे ।

दूसरे दिन वरिष्ठ नागरिकों को उनसे जुड़ी योजनाओं के बारे में सामाजिक कार्यकर्ता जयश्री राजावत और उमा पुरोहित जानकारी देंगी ताकि योग्य व जरूरतमंद तक योजनाओं की जानकारी पहुंचे समिति का प्रयास है कि गांव गांव ढाणी ढाणी तक बैठे लोगों को योजनाओं के बारे में जानकारी पहुंचे और वह उन से लाभान्वित हो सके अंतिम सत्र में हर्ष विद्या निकेतन के प्रांगण में ग्रामीण रंगमंच के संरक्षण और संवर्धन विषय पर वरिष्ठ रंगकर्मी रामसहाय हर्ष विकास शर्मा और निकिता हर्ष बच्चों से चर्चा करेंगे आयोजन में सामाजिक कार्यकर्ता सुशीला बोड़ा  मनीष सोनी की भी सहभागिता रहेगी।

LEAVE A REPLY