बीकानेर। अंत्योदय नगर स्थित रमेश इंग्लिश स्कूल (आरईएस) में आयोजित वार्षिकोत्सव ‘लालित्य’ में करीब चार सौ बच्चों ने मंच पर देशभक्ति से ओतप्रोत एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर दर्शकों को भावुक कर दिया।

विद्यालय के खेल मैदान पर ही आयोजित इस रंगारंग कार्यक्रम में विद्यालय के होनहार विद्यार्थियों को शैक्षिक, खेलकूद व सांस्कृति क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए पुरस्कृत भी किया गया। विद्यालय के माध्यमिक परीक्षा में टॉपर रहने पर छात्र सुरेंद्र पूनिया को सिल्वर मेडल से सम्मानित किया गया। इससे पहले नर्सरी से दसवीं तक के बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। अधिकांश प्रस्तुतियों में देशभक्ति के गीत नजर आए तो राजस्थान की लोककला का भी प्रदर्शन किया गया। नन्हें विद्यार्थियों ने एक गीत में अपने ‘पिताÓ को समर्पित किया। इस दौरान विद्यार्थियों की उन माताओं को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने स्पोट्र्स कार्निवल में प्रथम स्थान अर्जित किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा ने कहा कि बीकानेर के टॉप टेन स्कूल में आरईएस का नाम आता है। विशिष्ट अतिथि चार्टड एकाउंटेंट सुधीश शर्मा ने कहा कि बच्चों को अपने राष्ट्र के लिए काम करना है। सिंथेसिस के निदेशक जेठमल सुथार ने कहा कि ‘रमेश परिवारÓ पिछले चार दशकों से बीकानेर में शिक्षा की अलख जगाए हुए हैं, इसी का असर है कि विद्यार्थी बेहतर परिणाम दे रहे हैं।

सुथार ने सिंथेसिस की ओर से आरईएस के टॉपर विद्यार्थी को चालीस हजार रुपए की स्कॉलरशिप देने की घोषणा भी की। कार्यक्रम में सीओ सिटी सुभाष शर्मा भी उपस्थित रहे। विद्यालय प्राचार्य सेणुका हर्ष ने कहा कि हम सिर्फ परिणाम की तरफ नहीं भाग रहे बल्कि विद्यार्थियों में संस्कार देने की कोशिश कर रहे हैं। विद्यालय के उपाचार्य सुरेश रांकावत ने वार्षिक प्रतिवेदन पेश किया। विद्यालय निदेशक आनन्द हर्ष, अमिताभ हर्ष ने अतिथियों का स्वागत किया।