जयपुर: नोटबंदी के बाद से ही सरकार ने देश में कैशलेस इकॉनमी को बढ़ावा देने पर जोर दे रही है।  इसी दिशा में ग्राहकों को लुभाने के लिए बैंक, ई वॉलेट कंपनियां कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं।  हाल ही बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बीच देश की दिग्गज ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने ग्राहकों के लिए आकर्षक कैशबैक ऑफर की पेशकश की है।

पेटीएम की ओर से राजस्थान की राजधानी जयपुर में पेट्रोल-डीजल की खरीद पर सीमित समय के लिए100 प्रतिशत कैशबैक मिल रहा है।  यह ऑफर शहर के सभी पेट्रोल टैंक पर सुबह के 6 बजे से रात 9 बजे तक लागू है. इस ऑफर का लाभ लेने के लिए व्यक्ति को डिजिटल वॉलेट के माध्यम से पेट्रोल पंप पर लगे क्यूआर कोड को स्कैन करके भुगतान करना होगा।

इस ऑफर के तहत एक अकाउंट से केवल एक बार ही कैशबैक का दावा किया जा सकता है. इसके अलावा अधिकतम 100 रुपए कैशबैक ही देय होगा।  कपंनी के बयान के मुताबिक ग्राहक को कैशबैक 24 से 48 घंटे के भीतर उसके ई-वॉलेट में वापस कर दिया जाएगा।

बता दें पेटीएम को अब एक पेमेंट्स बैंक का दर्जा मिल चुका है।  हालांकि इसे क्रेडिट, डेबिट कार्ड या किसी तरह के लोन देने के अनुमति नहीं है।  पेटीएम ने इस साल 20 सितंबर से 30 अक्टूबर के बीच 1.6 अरब डॉलर का लेन-देन किया है, जो पिछले साल की अपेक्षा 3.5 गुना ज्यादा है। साभार इंडिया डॉट कॉम

1 COMMENT

  1. I just want to say I am just very new to blogs and honestly loved this web-site. More than likely I’m going to bookmark your website . You surely have great article content. Many thanks for sharing your website.

LEAVE A REPLY

*

code