-मुकेश पूनिया-
बीकानेर। शहर में डीडू सिपाहियों के मौहल्ले में एक युवक द्वारा सोशल मीडिया पर समुदाय विशेष की महिलाओं के लिये आपत्तिनजक कमेंट्स करने के मामले में कोतावाली पुलिस द्वारा आरोपी युवक मालचंद सुथार के खिलाफ साम्प्रदायिक माहौल बिगाडऩे के आरोप में केस दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिये। इस बीच, मालचंद सुथार के घर में घुसकर कुछ लोगो ने उसकी बहन सुश्री अनिता सुथार के साथ गाली-गलौच और हंगामा करने की घटना भी सामने आई है। इससे मौके पर माहौल एकबारगी संवेदनशील हो गया।

नया शहर पुलिस ने सुश्री अनिता सुथार की रिपोर्ट पर आरोपी अफरोज खान समेत 40-50 अन्य युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर अभी तीखी बयानबाजी हो रही है, इससे माहौल बिगडऩे की आंशका के बावजदू पुलिस गंभीरता नहीं दिखा रही है। जानकारी में रहे कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक कमेंट्स को लेकर शहर में पहले भी कई उन्मादी घटनाएं हो चुकी है। ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिये शहर में मौजीज लोगों की कमेटी का गठन किया गया था।

यह कमेटी भी ऐसी घटनाओं की रोकथाम में गंभीरता नहीं दिखा रही है। हालांकि कोतवाली और नया शहर थाना पुलिस में समय समय पर होने वाली सीएलजी सदस्यों की मिटिंग में हर बार आव्हान किया जाता रहा है कि शहर में माहौल बिगाडऩे वालों को बख्शा नहीं जायेगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। लेकिन ताजा घटना को लेकर पुलिस गंभीरता नहीं दिखा रही है। सीओं सिटी सुभाष शर्मा के इस मामले में कहना है कि दोनों ही घटनाओं में प्राथमिकता के साथ केस दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।