संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ का विरोध जारी है। शनिवार को राजस्थान और दिल्ली से सटे गुरुग्राम में करणी सेना के सदस्यों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। राजस्थान के भीलवाड़ा में करणी सेना ने बंद का ऐलान किया और बाइक रैली निकाली। इस बंद को सामाजिक और व्यापारिक संगठनों का समर्थन मिला। सुबह से ही समर्थक केसरिया झंडों के साथ नजर आए। लेकिन ये विरोध उग्र हो गया और पुलिस को लाठियां चलानी पड़ी। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने तोड़-फोड़ शुरू कर दी थी, जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया। पुलिस के लाठीचार्ज में करणी सेना के कुछ लोग जख्‍मी भी हो गए।

गुरुग्राम में भी विरोध

गुरुग्राम में भी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला, जहां करणी सेना ने डिप्टी कमीश्नर के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। संगठन के सदस्य फिल्म की रिलीज पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं। गुरुग्राम में करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि उन्होंने डिप्टी कमिश्नर को एक मेमोरेंडम दिया है। उन्होंने कहा कि वो फिल्म पर 100 फीसदी बैन चाहते हैं, न कि कोई कंडिश्नल बैन।

खूनी हुआ पद्मावती का विरोध

जयपुर में शुक्रवार को नाहरगढ़ किले में एक युवक का शव लटका मिला था। शव के पास मौजूद पत्थरों पर लिखा था, ‘हम पुतला जलाते नहीं, लटकाते हैं।’ वहीं एक और पत्थर पर लिखा था ‘पद्मावती’ का विरोध। ऐसे में इस घटना को संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती से जोड़कर देखा जा रहा था। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। ये हत्या है या खुदकुशी, इस बात का पता अभी नहीं चल सका है।

‘पद्मावती’ के समर्थन में ‘ब्लैकआउट’ करेगी फिल्म इंडस्ट्री

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की रिलीज को लेकर हो रहे विरोध के बीच फिल्म इंडस्ट्री फिल्‍म के समर्थन में आ गई है। इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA), फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री के करीब 20 संस्‍थाओं के साथ फिल्म के समर्थन में एकजुट हो गया है। ये सभी इंडिविजुअल क्रिएटिविटी और अभिव्यक्ति की आजादी की सुरक्षा के लिए 15 मिनट के ‘ब्लैकआउट’ की योजना बना रहे हैं।

अधिक जानकारी के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करे Click here for Our Facebook Page
हमे न्यूज़ भेजे Email Id : hellobikanermedia@gmail.com

LEAVE A REPLY