जयपुर रैली में राहुल के भाषण की बड़ी बातें

जयपुर। राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी शुरू हो चुकी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को राजस्थान पहुंचे और राजधानी जयपुर में रोड-शो किया. यहां एयरपोर्ट पर उतरने के बाद राहुल गांधी का पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने स्वागत किया और उसके बाद रोड शो किया गया।

राजस्थान में जयपुर रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा की राजस्थान विधानसभा चुनाव में कैंडीडेट पैराशूट लेकर आते है और विधानसभा टिकट ले जाते है लेकिन मै इस बार गारंटी देता हूँ की एक भी पैराशूट वाले कैंडीडेट को टिकट नहीं मेलेगा। अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का ये इशारा किन के लिए था ये तो वक़्त ही बताएगा लेकिन राहुल गांधी की बातो से लग रहा है की कई दिग्गज नेताओ के इस बार के विधानसभा चुनाव में टिकट संकट में है।

जयपुर के रामलीला मैदान में रैली को संबोधित इस रैली में राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने दो करोड़ रोजगार देने, सभी के अकाउंट में 15 लाख रुपये देने और महिला सुरक्षा समेत कई वादे किए, लेकिन हर मोर्चे पर फेल रहे। एनडीए की सरकार ने 15-20 बड़े उद्योगपतियों का 2 लाख 20 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया। पीएम मोदी किसानों की बात करते हैं लेकिन पिछले 4 साल से भारत में हर रोज किसान आत्महत्या कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि यूपीए सरकार ने एक राफेल प्लेन 540 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि पीएम मोदी ने खुद एक एयरक्राफ्ट के लिए 1600 करोड़ रुपये दिए। यूपीए की सरकार ने 126 हवाई जहाज के लिये डसॉल्ट कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था, सरकारी कंपनी एचएएल को ठेका दिया गया था।

राहुल गाँधी ने और क्या कहा देखे वीडियो ….

 

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डूडी सहित कांग्रेस के कई नेता मौजूद थे।

 

Summary
Review Date
Reviewed Item
Rahul Gandhi
Author Rating
51star1star1star1star1star