बीकानेर के रंगकर्मियों की प्रतिरोध सभा

हैलो बीकानेर। झारखंड के खूंटी जिले के कोचांग थाने के अंतर्गत मानव तस्करी और डायन प्रथा के खिलाफ जनजागृति हेतु नुक्कड़ नाटक करने गई 5 महिला कलाकारों के साथ बलात्कार के खिलाफ आज गांधी पार्क में रंगकर्मी दयानंद शर्मा के संयोजकत्व में एक प्रतिरोध सभा का आयोजन किया गया जिसमें आक्रोशित रंगकर्मियों ने पीड़िताओं को न्याय मिलने तक आंदोलन की रूपरेखा तय की।

रंगकर्मियों,सांस्कृतिक कर्मियों ने तय किया कि सरकार को जिलाधीश के माध्यम से ज्ञापन दिया जाएगा जिसमें दोषियों के लिए कठोरतम दंड की मांग की जाएगी तथा पीड़िताओं के लिए कम से कम 20 लाख रूपये की मुआवजा राशि की मांग मानी जाएगी।सरकार द्वारा अविलंब मांग नहीं माने जाने की दशा में नुक्कड़ नाटकों के जरिए जनजागरण का अभियान चलाया जाएगा। दयानंद शर्मा ने घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए पूरे रंगजगत को एकजुट होने का आह्वान किया।

अब Facebook पर बजेगी घंटी! आ रहा है नया फीचर

सभा को वरिष्ठ रंगकर्मी विनोद भटनागर ने कहा कि ईस घिनोने कृत्य की सभी निंदा करते है,बुलाकी भोजक,आनंद वि. आचार्य ने कहा पीडितों को न्याय और सुरक्षा मिले,ऐसी घटनाओं पर अगर तुरंत न्याय नहीं मिला तो कलाधर्मियों के साथ खिलवाड़ होगा रामसहाय हर्ष की बात का समर्थन करते हुएं विजय सिंह राठौड़ ने कहा पीडितों को मुआवजा और सुरक्षा मिलनी चाहिए,मोहन थानवी,सुरेंद्र स्वामी,सुरेश आचार्य आदि ने संबोधित किया।

रंगकर्मियों ने पीड़िताओं को न्याय देने संबंधी नारे लगाए। सागर चौहान,पवन आर्य,अनमोल भटनागर,जुगल छींपा,संदीप परिहार,आदर्श भटनागर,आर जे रोहित,एम रफीक कादरी,सिराजुद्दीन खोखर,विक्रम जगरवाल आदि ने भी संबोधित किया।कल 11 बजे जिला कलक्टर को एक ज्ञापन दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

*

code