बीकानेर। नगर विकास न्यास के नवनियुक्त अध्यक्ष रोटे. महावरी जी रांका का रोटरी की तीनों ईकाइयों रोटरी क्लब बीकानेर रोटरी क्लब बीकानेर मिडटाउन व रोटरी क्लब बीकानेर मरूधरा द्वारा हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत किया गया । रोटे0 राजेश जी चूरा ने अभिनंदन समारोह में बधाई देते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी ने बीकानेर नगर की कमान सही व्यक्ति के हाथों में सौपी । साथ ही उन्होंने कहा कि शहर के विकास के लिए रोटरी हमेंशा कंधे से कंधा मिलाकर अध्यक्ष का सहयोग करते रहेगे । पूर्व प्रांतपाल रोटे0 अरूण प्रकाश जी गुप्ता ने कहा कि न्यास अध्यक्ष अपने विनम्र एवं मृदुभाषी स्वभाव के कारण इस मुकाम पर पहुॅंचे हैं साथ ही उन्होंने कहा कि यह रोटरी बीकानेर ही नहीं अपितु पूरी रोटरी अंतर्राष्ट्रीय संस्था के लिए गौरवमयी बात है ।
न्यास अध्यक्ष रोटे0 महावीर रांका ने इस अवसर कहा कि राज्य सरकार व माननीय मुख्यमंत्री जी ने जो बागडोर बीकानेर शहर के विकास के लिए मुझे सौपी हैं उसका पूर्ण निर्वहन करने की कोशिश करेंगे । उन्होंने सभागार में उपस्थित रोटरी पदाधिकारियों से कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत बीकानेर शहर को स्वच्छ बनाने हेतू अपना सहयोग करे । सभी वार्डो में कचरा संग्रहण हेतू आॅटो उपलब्ध करवाने के लिए सहयोग करने की मंषा जाहिर की जिसे सभागार में रोटरी पदाधिकारीयों ने हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया ।
कार्यक्रम का संचालन करते हए रोटे0 किशोर सर ने महावीर जी रांका की जीवनी का चित्रण करते हए कहा कि ये ऐसे विनम्र व्यक्तित्व के धनी है जिनका बीकानेर के हर क्षेत्र में अपना सहयोग रहा हैं जो विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से जुडे रहकर आम जनता की बीच अपनापन बनाये रखते हैं ।


इस अभिनंदन समारोह में रोटरी क्लब की तीनों ईंकाइयों ने माला व साफा पहनाकर, स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया । साथ ही उनके साथ परिवार के सभी सदस्यों को भी सम्मानित किया गया ।
इस अवसर पर कई रोटरी क्लब बीकानेर के उपाध्यक्ष तोलाराम पेड़ीवाल, रोटरी क्लब बीकानेर मिडटाउन के अध्यक्ष दर्शन आचार्च, रोटरी क्लब बीकानेर मरूधरा के अध्यक्ष आनंद आचार्य, इनरव्हील क्लब अध्यक्षा लता मूधंड़ा, रोट्रेक्ट क्लब बीकानेर व रोट्रेक्ट क्लब बीकाने मरूधरा सहित रोटरी के अनेक गणमान्य लोग व सदस्य उपस्थित थें ।
अभिनंदन समारोह पश्चात रोटरी क्लब बीकानेर मिडटाउन के अध्यक्ष दर्शन आचार्य ने सभागार में उपस्थित मुख्य अतिथि, उनके परिवार जन एव सभागार में उपस्थित सभी का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया ।

LEAVE A REPLY