भारतीय मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए गंभीर मौसम की चेतावनी जारी की है, जो इस प्रकार है :-

10 अगस्त :

अरूणाचल प्रदेश तथा उप हिमालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ स्‍थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। असम और मेघालय की इक्‍का-दुक्‍का जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार तथा नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ स्‍थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। हिमाचल प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, झारखंड, कोंकण तथा गोवा, तटवर्ती आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राय़लसीमा, कर्नाटक के भीतरी भागों तथा तमिलनाडु, पुद्दुचेरी के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

11 अगस्त :

उप हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ स्‍थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश तथा असम, मेघालय के छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी और काफी अधिक वर्षा हो सकती है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरूणाचल प्रदेश तथा नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश और झारखंड के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।

12 अगस्त :

उप हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम तथा बिहार के कुछ स्‍थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। असम और मेघालय के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्‍थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश और झारखंड, पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्र, अरूणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम तथा त्रिपुरा और तमिलनाडु तथा पुद्दुचेरी के छिटपुट स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

13 अगस्त :

उप हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश तथा बिहार के कुछ स्‍थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्र, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, असम, मेघालय, तटवर्ती आंध्र प्रदेश, दक्षिण कर्नाटक के भीतरी भागों तथा तमिलनाडु और पुद्दुचेरी के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

14 अगस्त:

उप हिमालय पश्चिम बंगाल, सिक्किम और झारखंड के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा, छत्तीसगढ़, असम और मेघालय, तटवर्ती आंध्र प्रदेश, दक्षिण कर्नाटक के भीतरी भागों तथा तमिलनाडु और पुद्दुचेरी के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है

5 COMMENTS

  1. It’s actually a nice and helpful piece of information. I’m satisfied that you simply shared this helpful information with us.
    Please stay us up to date like this. Thank you for sharing.

  2. This is the right web site for anybody who really wants to understand
    this topic. You realize a whole lot its almost hard to argue with you
    (not that I really will need to…HaHa). You certainly put a new spin on a subject
    which has been written about for ages. Excellent stuff, just excellent!

  3. This is really interesting, You are a very skilled blogger.

    I’ve joined your feed and look forward to seeking more of your wonderful post.
    Also, I have shared your site in my social networks!

LEAVE A REPLY

*

code