हैलो बीकानेर। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम द्वारा पीबीएम अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अतिक्रमण हटाने को लेकर की गई समझाइश का असर दिखा। सोमवार को सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज के पास ईएनटी व नेत्र अस्पताल परिसर में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण पर बैठे लोग स्वयं ही अपना सामान हटाते नजर आए।

अतिक्रमण हट जाने से अस्पताल का परिसर की भूमि पार्क आदि विकसित करने के उपयोग में ली जाएगी। साथ ही इससे अस्पताल के आस पास का क्षेत्र साफ-सथुरा बन सकेगा। गौरतलब है कि गौतम द्वारा शनिवार को निरीक्षण के दौरान अतिक्रमण कर रखे व्यक्तियों को बुलाकर समझाइश की और कहा कि राजकीय भूमि पर इस तरह से रहना अवैध है।

इस पर लोगों ने जिला कलक्टर को आश्वस्त किया कि वे अपना सामान आदि हटाकर भूमि को खाली कर देंगे। सोमवार को यहां से सभी कच्चा पक्का अतिक्रमण स्वविवेक से हटा रहे थे। अस्पताल परिसर में कुछ लोगों ने पक्का अतिक्रमण कर रखा था जिसे भी सम्बंधित व्यक्ति स्वयं ही हटा रहे थे।


जिला कलक्टर ने प्राचार्य डाॅ एचएस कुमार तथा अस्पताल अधीक्षक को कहा कि भविष्य में अस्पताल परिसर में कोई अतिक्रमण ना हो इसके लिए सुरक्षा स्टाफ मुस्तैद रहे। साथ ही अतिक्रमण हटने वाले स्थान का सौन्दर्यकरण किया जाए।