बीकानेर। डॉ करणीसिंह इन्डोर स्टेडियम में राज्य सब जूनियर बैडमिन्टन प्रतियोगिता के प्रथम दिन क्वालीफाइग मुकाबले शुरू हुए। प्रतापसिंह डूडी, उपअधीक्षक पुलिस द्वारा केके शर्मा सचिव, राज्य बैडमिन्टर संघ के साथ खिलाडिय़ों का परिचय प्राप्त किया।

प्रतियोगिता के प्रथम दिन सब जूनियर अण्डर-१५ व उण्डर-१७ के २५६ खिलाडियों के क्वालीफाइग राउण्ड में रोचक मुकाबले हुए, इनमे से कुल ४८ खिलाडी मुख्य प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखायेंगे। अण्डर-१५ में आदि शर्मा कोटा ने दिव्यांशु स्वामी बीकानेर को, अविनाश हनुमानगढ़ ने हर्ष बीकानेर को, हर्ष बजाज बीकानेर ने चिन्मय जैन उदयपुर को, भुवनेश ओझा बीकानेर ने बीकानेर के ही हितेन कोठारी को, हेमांग बिन्दल उदयपुर ने श्रीगंगानगर जगनीतसिंह को, उदभव फौजदार भरतपुर ने कोटा के शुभम सैनी को पराजीत किया इसी प्रकार अण्डर १७ आयुवर्ग में बीकानेर के कार्तिक गौड ने कड़े मुकाबले में जयपुर के लक्ष्य सैन को जोधपुर के नमन जैन ने टौंक के रोहित शर्मा को बीकानेर के धीरज ने जयपुर के जगजीत को तथा उदयपुर के लक्ष्य चावत ने जयपुर के राहुल साहू को पराजीत किया।

उक्त राज्य बैडमिन्टन मुकाबलों के साथ राज्य बैडमिन्टर एम्पायर्स की परीक्षा भी आयोजित की गयी। जिसमें कुल २५ प्रििशक्षणार्थियों ने भाग लिया जिसके टूर्नामेंट डायरेक्टर (परीक्षा) सूर्यवीर शर्मा थे। प्रतियोगिता के चीफ डायरेक्टर सीके शर्मा तथा मैच रेफरी विनीत शर्मा उपस्थित रहे। क्वालीफाइंग दौर के तीसरे दौर के मुकाबले कल खेले जायेंगे।