बीकानेर । आज दिनांक 3 दिसम्बर को पूर्व एंव पश्चिम सभा निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल गहलेात का प्रचार कार्य जारी रहा। इस दौरान बीकानेर विधानसभा क्षेत्र में कई सभाओं को आयोजन कर बीकानेर के आमजन को इन विधानसभा चुनावों में चुनाव चिन्ह कैंची को वोट देकर विजय बनाने की अपील की। आज सभाओं का दौर सुबह से जारी रहा इस दौरान भारत टेक्टर्स गंगाशहर, गुर्जरों का मोहल्ला गंगाशहर, तेलीवाडा, बागीनाडा हनुमान मंदिर के पास, राजीव नगर, सर्वोदय बस्ती, बंगला नगर, सीटी कोटवाली के पास, मोहता कुआ, शीतला गेट और मुक्ता प्रसाद में जन सभाएं की गई।

जन सभाओं को सम्बोधित करते हुए गोपाल गहलोत ने कहा कि बीकानेर में आज तक सभी नेताओं ने जनता को विकास के नाम पर भ्रमित किया है, इतने वर्षों से सरकार में रहने के बाद भी हमारे विधायकों ने बीकानेर का न तो विकास किया और न ही शहर की मूल समस्याओं के समाधान के लिए कोई कदम उठाया। चुनाव जीतने के बाद जनता की सुध लेना वाला कोई नहीं है, शहर के आम-जन ने हमेशा इन नेताओं को विधानसभा भेजा पर इन्होने बीकानेर शहर और यहां के आम जन की एक भी समस्या का समाधान नहीं किया। शहर में रेलवे फाटक की समस्या के समाधान की बात कोई नहीं करता। गौमाता पॉलीथीन खाकर मर रही है उसकें संरक्षण की बात कोई नहीं करता। पॉलीथीन बैन होने के बाद भी बीकानेर में बिक्री होती है जिससे शहर भर में गंदगी फैलती है, पर बीकानेर में इस समस्या के समाधान के प्रयास करने वाला कोई नहीं है।

आज जन सम्पर्क बंगला नगर, मुक्ता प्रसाद, सर्वोदय बस्ती, उदयरामसर में रैगर समाज के लोगों ने गोपाल गहलोत के पक्ष में चुनाव चिन्ह कैंची को वोट देने के लिए जन सम्पर्क किया। वाल्मीकि समाज की महिलाओं ने विश्वकर्मा  गेट, नत्थुसर गेट, चुंगी चौकी वाल्मीकि बस्ती में जन सम्पर्क किया। नायक समाज ने गोपाल गहलोत के पक्ष में एक रैली निकाल कर पूर्व और पष्चिम से चुनाव चिन्ह कैंची को विजयी बनाने की अपील की।

मगल लाल पाणेचा, कैलाश पारीक, नन्दू गहलोत पार्षद, सुखदेव जावा, फिरोज भाटी, दिलीप सारण, सत्यनारायण पंवार, भंवरलाल सोलंकी, अरविन्द नैण, बाबू सिंह राजपुरोहित, प्रकाश कूकणा, हुसैन खिलजी, धमेंन्द्र नायक, मैक्स नायक, कामराज गोयल, फिरोज भुट्टों, राजकुमार गुप्ता, शिवकुमार पांडिया पूर्व पार्षद, कमल सांखला पूर्व मंडल अध्यक्ष, बुलाकीराम गहलोत पूर्व मंडल अध्यक्ष, भीखाराम कडेला, षिव नायक, अषोक तिवाडी, इसाक कायमखानी, कुलदीप तंवर, शेषनाथ पाण्डे, भुवनेष पाण्डे, राजन जेदिया, भरत चांगरा, मेघराज धवल, चेतन जावा, सुधीर पंवार, कमलजीत सिंह शेखावत, राजू सिंह बापेऊ, लाल सिंह राजपुरोहित, हनुमान गोदारा, संजय भारती, झंवर लाल उपाध्याय, जगदीष पाणेचा, मनोज कुमावत, मांगीलाल तिवाडी, संजय चौहान, रणजीत धाबी, हरीराम छींपा, विष्णू गहलोत, राजकुमार गहलोत, आदि कार्यकर्तााओं ने विभिन्न वार्डो में घर-घर घूम कर जन सम्पर्क किया।