चूरू। शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहे पर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी व पुलिस गश्त को धत्ता बता चोरों ने मंगलवार तडके चार से पांच बजे के बीच पांच दुकानों के ताले तोड़ डाले। इनमें से तीन दुकानों में चोर लाखों रुपए नकद व चांदी के सिक्के चुरा ले गए।

कोतवाली थाने से महज करीब 100 मीटर की दूरी पर हुई इस वारदात को लेकर आक्रोशित व्यापारियों ने पुलिस विरोधी नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे। विरोध स्वरूप आस-पास के व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। सूचना मिलने पर पहुंचे एएसपी योगेंद्र फौजदार, सीओ सिटी सुखविंद्र पाल सिंह व कोतवाल नरेश गेरा ने मौका मुआयना किया। इस दौरान पुलिस को व्यापारियों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

व्यापारियों का कहना था कि बीते छह महीनों में घरों-दुकानों में हो चुकी करीब दर्जन भर चोरी की वारदातों में से पुलिस अब तक एक का भी खुलासा नहीं कर सकी है। इन व्यापारियों के यहां हुई चोरी कोतवाली पुलिस के मुताबिक चोर व्यापारी अनिल कुमार गोयनका की दुकान से 15 हजार रुपए नकद व तीन चांदी के सिक्के, सुरेश कुमार अग्रवाल की दुकान से 11 हजार रुपए नकद व अनिल कुमार बजाज की दुकान से एक लाख 35 हजार रुपए नकद व एक चांदी का लक्ष्मी यंत्र चुरा ले गए।

चोरों ने पान मसाला के थोक विक्रेता ज्ञानप्रसाद जालुका व चाय डिस्ट्रीब्यूटर अशोक चोटिया की दुकान के शटर के ताले तोड़े। इस दौरान किसी व्यक्ति की आहट सुनकर भाग गए। सफाईकर्मी ने दी पुलिस को चोरी की सूचना अल सुबह बाजार में आए एक सफाई कर्मचारी ने दो दुकानों के शटर के ताले टूटे देखकर कोतवाली थाने में सूचना दी। सूचना मिलने पर थाने के पुलिस कर्मियों में हडकंप मच गया। जांच में पांच दुकानों के ताले टूटने की बात सामने आई। एएसपी योगेंद्र फौजदार ने कहा किचोरी से पहले चोरों ने पूरी रैकी की है।

अल सुबह चोरी होने के कारण सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस गश्त का समय बढ़ाया जाएगा। थाने में उलझे कांग्रेस-भाजपा पदाधिकारी घटनाक्रम के मुताबिक कांग्रेस-भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता व्यापारियों के समर्थन में कोतवाली थाने में एएसपी योगेंद्र फौजदार से वार्ता के लिए पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस नेता व पूर्व सभापति गोविंद महनसरिया व भाजपा जिलाध्यक्ष पंकज गुप्ता के बीच किसी बात को नौंक-झोंक हो गई। इसे लेकर दोनों पार्टियों के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में जोरदार झड़प हो गई।

भाजपा कार्यकर्ता महनसरिया के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बाहर निकले और गढ़ चौराहे के पास धरने पर बैठ गए। व्यापारियों के जाने के बाद एएसपी ने सोमवार को गश्त पर रहे कोतवाली पुलिस कर्मियों की थाने में क्लास लेकर कड़ी फटकार लगाई। धरने पर भाजपा जिलाध्यक्ष पंकज गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष डा. वासुदेव चावला, बसंत शर्मा, धनराज सैनी, राजकुमार सारस्वत, पार्षद राकेश दाधीच, निरंजन बैदा, कपड़ा व्यापार मंडल अध्यक्ष सुनील भाऊवाला, पवन बगडिया, दशरथ सोनी आदि बैठे। व्यापारी आज मिलेंगे एसपी से दोपहर में व्यापारियों व भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में चोरी की घटनाओं को लेकर बुधवार सुबह एसपी से मिलने व आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग करने का निर्णय लिया।