हैलो बीकानेर। कल महात्मा गांधी की 150 वीं जयन्ती के अवसर पर राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने राज्य में मैग्निशियम कार्बोनेट, निकोटिन, तंबाकू या मिनरल ऑयल युक्त पान मसाला और फ्लेवर्ड सुपारी के उत्पादन, भंडारण, वितरण और बिक्री पर राज्य में प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। उसके बाद तंबाकू बिक्री करने वालों के जैसे चांदी हो गई। उन्होने जैसे ही इस घोषणा के बारे में सुना तंबाकू के दाम दागुने या तिगुने कर दिए। सूत्रों के अनुसार 5 रूपए के तंबाकू के कुछ दुकानदारों 10 रूपये लिए तो कही पर 15 रूपये लेने की सूचना आने लगी। वहीं जिन दुकानदारों के पास तंबाकू का भंडारण था उन्होंने भी रेट बढ़ा दी।

एक तंबाकू सेवनकर्ता ने बताया कि जिस किसी भी दुकानदार के पास तंबाकू खरीदने के लिए जा रहे है वो अपनी मनमर्जी के हिसाब से रेट लगा रहा है। वहीं कुछ दुकानदारों ने तो तंबाकू बेचना ही बंद कर दिया तो कुछ दुकानदार बेरोजगार हो गए जिनकी दुकानदारी तंबाकू बिक्री से चलती थी।

नवविवाहिता से दुष्कर्म का प्रयास, मामला दर्ज

सोशल मीडिया पर काफी चर्चा रही
बीकानेर में तंबाकू सेवनकर्ताओं की कम नहीं है ऐसे में जब राजस्थान सरकार ने तंबाकू पर प्रतिबंध लगा दिया तो सोशल मीडिया पर अलग-अलग की प्रतिक्रिया आने लगी, जरा आप भी देख ले….