बीकानेर। जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम में मंगलवार श्रीडूंगरगढ़ उपखंड क्षेत्र के गांव पूनासर के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान चिकित्सक और मेल नर्स दोनों ही अनुपस्थित मिले। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि दोनों कार्मिकों के विरूद्ध कार्यवाही के लिए निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागों को पत्र लिखा जावे।

गौतम वहां भर्ती प्रसूता से उपचार के बारे में जानकारी ली और पूछा कि उसे बाहर से दवाईयां तो नहीं खरीदनी पड़ रही है। उन्होंने अस्पताल में मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना,राजश्री योजना आदि के बारे में भी मौजूद स्टाॅफ से जानकारी ली।
ये थे अनुपस्थित-जिला कलक्टर जब प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे तो उन्होंने उपस्थिति पंजिका की जांच की तो एनआरएचएम में लगा एक कार्मिक ही उपस्थित मिला। जबकि चिकित्सक डाॅ.सुनील बिशनोई और मेल नर्स सुरेन्द्र कस्वां अनुपस्थित थे। जानकारी लेने पर यह तथ्य सामने आया कि मंगलवार दोपहर ही एक प्रस्तुता भर्ती हुई है। ऐसे में डाक्टर और नर्स का ना होना अनुशासनहीनता को दर्शता है।

मंदिर में लगाई धोक-जिला कलक्टर ने पूनरासर में भगवान हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की और धोक लगाई। उन्होंने मंदिर के पुजारी ने मंदिर के इतिहास के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने इस दौरान कहा कि पूनरासर में मुख्य मंदिर के पास आमजन की सुविधा के लिए शौचालय का निर्माण करवाया जायेगा। इसका निर्माण बुधवार से शुरू कर दिया जायेगा। शौचालय पर 2 लाख रूपये खर्च किए जायेंगे। उन्होंने कहा कि पूनरासर हनुमान मेला के दौरान दर्शनार्थियों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जायेगा। मेले में यातायात,पार्किग और सुरक्षा की माकूल व्यवस्था की जायेगी। साथ ही मेले के दौरान चल शौचालय के दो वाहन की व्यवस्था की जायेगी।