Websity

बीकानेर hellobikaner.com मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रविवार को 12.30 बजे जयपुर से हैलीकाॅप्टर से प्रस्थान कर, दोपहर 1.30 बजे नोखा तहसील के गांव मुकाम पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा द्वारा आयोजित अधिवेशन-मुक्तिधाम, मुकाम में शामिल होने के बाद रविवार को ही अपरान्ह 3.00 बजे हैलीकाॅप्टर से जयपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने इस संबंध में शनिवार को नोखा तहसील के गांव मुकाम का दौरा किया। गौतम ने अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का भी निरीक्षण किया और रक्त दाताओं से बातचीत कर उनकी हौसला अफजाई की। उन्होंने इस दौरान मुकाम में बने हेलीपैड को भी देखा । साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्षेत्र में यातायात की व्यवस्था दुरूस्त रखी जाए। मेलार्थियों को किसी तरह की असुविधा ना हो ,इसलिए पानी और पार्किंग की व्यवस्था सही रखे और बिजली की भी समुचित व्यवस्था रहे। जरूरत पड़ने पर चिकित्सा सुविधा भी सुव्यवस्थित रखी जाए। चिकित्सक मय स्टाॅफ और दवाओं के माॅजूद रहे।

मुकाम में कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त-मुख्यमंत्री की यात्रा को लेकर मुकाम में कानून व्यवस्था संधारण के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट लगाए हंै। जिला रसद अधिकारी यशवंत भाकर को हैलीपेड मंे, उपखण्ड मजिस्ट्रेट बज्जू अभिषेक सुराणा आई.ए.एस. प्रशिक्षु को मुख्य सभा स्थल मंच एवं डी एरिया में, महानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक ऋषिबाला श्रीमाली को मुख्य सभा स्थल के दायां व बांया क्षेत्र में, तहसीलदार नोखा द्वारका प्रसाद शर्मा को मंदिर प्रांगण व अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (नगर) सुनीता चैधरी को कारकेड एवं समस्त व्यवस्था हेतु कार्यपालक मजिस्ट्रेट लगाया है।

बीकानेर : श्री कुम्हार महासभा का शपथ ग्रहण समारोह 24 को, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम…

ऊर्जा मंत्री रविवार को मुकाम आएंगे- ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. बी.डी.कल्ला रविवार को जयपुर से मुख्यमंत्री के साथ मुकाम पहुंचेंगे और उनके साथ ही वापिस जयपुर जाएंगे।