बीकानेर,। केन्द्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री श्री अर्जुनराम मेघवाल ने शुक्रवार को विभिन्न बैंकों एवं एटीएम का औचक निरीक्षण किया।
श्री मेेघवाल ने सादुलगंज स्थित एसबीआई तथा बैंक ऑफ बड़ौदा, गजनेर रोड स्थित ओबीसी बैंक तथा जयनारायण व्यास कॉलोनी स्थित एटीएम में व्यवस्थाएं देखीं। अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन को नियमानुसार राशि जमा करवाने और निकालने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आए, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से बातचीत की तथा कहा कि वे किसी प्रकार के भ्रम में नहीं फंसे। किसी प्रकार की दिक्कत हो तो संबंधित बैंक मैनेजर से मिलें। प्रत्येक समस्या का प्राथमिकता से समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया है। इसके लिए विभिन्न स्तर पर नियंत्राण कक्ष भी स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के मंत्राी तथा वरिष्ठ अधिकारी फील्ड में जाकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं तथा फीडबैक लेकर व्यावहारिक परेशानियों को दूर किया जा रहा है।
promotion-banner-medai-04
उन्होंने कहा कि सभी राष्ट्रीयकृत, व्यावसायिक, ग्रामीण तथा कॉपरेटिव बैंकों तथा पोस्ट ऑफिस सहित बैंकिंग संवाददाताओं को आमजन की समस्याएं सुलझाने की हिदायत दी गई है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा ‘स्ट्रांग फीचर्स’ के साथ नए नोट जारी किए गए हैं। आमजन ने केन्द्र सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। निरीक्षण के दौश्रान उन्होंने प्रत्येक स्थान पर समय तथा काउंटर बढ़ाने एवं स्टाफ को निर्धारित समय पर उपस्थित रहने के लिए पाबंद करने को कहा। इस दौरान डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, अरूण जैन, अशोक भाटी, जितेन्द्र सिंह राजवी आदि मौजूद थे।
mos-s

mos

1 COMMENT

LEAVE A REPLY