व्हाट्सऐप जीवन में कितना जरुरी है ये तो व्हाट्सऐप को इस्तेमाल करने वाला ही बता सकता है लेकिन आजकल व्हाट्सऐप पर इतने मैसेज आया करते है की कौनसा मैसेज सही है और कौनसा फेक इसका पता करना मुश्किल हो जाता है व्हाट्सऐप समय-समय पर अपडेट देता रहता है अब व्हाट्सऐप में एक नया फीचर्स जुड़ गया है इस फीचर्स को फेक मैसेज को ध्यान में रखते हुए उतारा गया है

इससे यूजर्स को यह पता चलेगा कि आखिर कौन सा मैसेज उसे फॉरवर्ड किया गया है और किस फॉर्मेट में टाइप कर के भेजा गया है.

इस नए फीचर को व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.179 में अपडेट किया गया है. इसमें अगर कोई यूजर फॉरवर्ड का ऑप्शन चुन कर कंटेंट भेजता है तो मैसेज के ऊपर ‘forwarded’ लिखा होगा. इससे मैसेज पाने वाले को यह पता चल जाएगा कि यह मैसेज उसे फॉरवर्ड किया गया है.

वैसे तो कंपनी ने इस फीचर को अभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन में पेश किया है. लेकिन, ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही इसे आईओएस और विंडोज प्लेटफॉर्म के लिए अपडेट कर दिया जाएगा.

लेकिन, अगर यूजर किसी मैसेज को कॉपी पेस्ट कर के भेजेगा, तो वहां किसी भी तरह का forwarded’ टैग नहीं नजर आएगा. यानी जो भी मैसेज फॉरवर्ड ऑप्शन चुनकर भेजे जाएंगे, केवल उन्हीं मैसेज में यह पता चलेगा कि इसे टाइप न करके, बल्कि फॉरवर्ड किया गया है.

व्हाट्सऐप अपना एक और नया फीचर लाने जा रहा है इस फीचर को लांच करने का घोषणा की गयी है बता दे व्हाट्सऐप पेमेंट फीचर लाने जा रहा है भारत में भी यह फीचर लांच किया जायेगा, भारत में लगभग 200 मिलियन एक्टिव यूजर्स के लिए यह  फीचर किया जाएगा.

 

 

LEAVE A REPLY