हैलो बीकानेर । बीकानेर के गंगाशहर रोड़ स्थित पुराने ट्रक यूनियन कार्यालय में 5 करोड़ रूपए की लागत से शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाया जाएगा। इसके लिए ट्रक यूनियन अपने पुराने भवन की 2.5 बीघा भूमि उपलब्ध करवाएगी। इस सम्बंध में सोमवार को ऊर्जा मंत्री डॉॅ.बीडी कल्ला की पहल पर बीकानेर जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने ट्रक यूनियन के पदाधिकारियों के साथ रानी बाजार स्थित भौमिया भवन में सैद्धान्तिक समझौते को अंतिम रूप दिया।
डॉॅ.कल्ला ने उपस्थित पदाधिकारियों से कहा कि भूमि मिल जाने के बाद करीब 5 करोड़ रुपए की लागत से यहां शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए भवन बनाया जाएगा। जिसमें गंगाशहर, भीनासर सहित आसपास की आवासीय कॉलोनियों के निवासियों को मेडिसिन, गायनी व शिशुरोग जैसी विशेषज्ञ व अन्य सुविधाएं मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल के निर्माण के लिए 5 करोड़ की राशि राज्य सरकार से शीघ्र स्वीकृत करवा दी जाएगी और यदि आवश्यकता पड़ी तो अतिरिक्त राशि मुहैया करवाई जाएगी। साथ ही भवन के निर्माण के लिए यदि ओर जमीन की जरूरत पड़ी तो जिला प्रशासन पास की और भूमि भी उपलब्ध करवाएगा।  डॉ.कल्ला ने यूनियन पदाधिकारियों से आह्वान किया कि यूनियन क्षेत्र के और हर तबके के विकास के लिए आगे आए।
सैद्वान्तिक रूप से हुई इस सहमति के दौरान उपनिदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विकास हर्ष, सीएमएचओ डॉॅ.देवेन्द्र चौधरी सहित ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष सर्व श्री जनक प्रकाश हर्ष, सदस्य मोमराज पूनिया, श्रीराम सियाग, तोलाराम पेडीवाल,  किशन बिश्नोई, बिशनाराम सियाग, सुमेरमल दफ्तरी, जनक प्रकाश हर्ष, बाबूलाल पणिया, नंदराम गोदारा, मोहम्मद शरीफ समेजा, छगनसिंह, जेठाराम गोदारा, कृष्णचंद तावड़िया, जस्सीराम डूडी, डी पी पच्चिसिया, घेवरचंद मुशरर्फ, उपस्थित थे। डॉॅ.कल्ला ने सीएमएचओ को इस सम्बंध में तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।