बीकानेर(हैलो बीकानेर न्यूज़)। मतदाता जागरुकता अभियान के तहत मंगलवार को गंगाशहर, पलाना और देशनोक में कार्यक्रम आयोजित हुए। इस दौरान आमजन ने शत-प्रतिशत मतदान की शपथ ली। वहीं स्वीप कमेटी के सदस्यों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान का आह्वान किया गया।
गंगाशहर के महावीर चौक, पलाना के मुख्य बाजार तथा देशनोक के करणीमाता मंदिर के बाहर आयोजित कार्यक्रम में दौरान स्वीप कमेटी सदस्य गोपाल जोशी, सुरेन्द्र पारीक, प्रताप दास और ठाकुरदास स्वामी ने मतदान के महत्व के बारे में बताया तथा 7 दिसम्बर को होने वाले विधानसभा आमचुनाव में मताधिकार के उपयोग के लिए प्रेरित किया। वहीं स्वीप सदस्यों द्वारा दुकानों में संपर्क करते हुए मतदाता जागरुकता के पेम्पलेट्स का वितरण किया गया।

सत्रहवें दिन जारी रहा अभियान 
गौतम सेवा ट्रस्ट का मतदाता जागरुकता अभियान 17वें दिन भी जारी रहा। संस्था के पदाधिकारियों द्वारा फोटो स्टूडियो एवं लेब, मेडिकल स्टोर एवं व्यायामशालाओं में मतदाता जागरुकता से संबंधित बैनर लगाए गए। संस्था के शिवराज पंचारिया ने बताया कि संस्था द्वारा अब तक लगभग दस हजार स्टीकर बांटे जा चुके हैं। वहीं 1 हजार बैनर्स जिले के विभिन्न क्षेत्रों में लगाए गए हैं। इस दौरान शिवदयाल बच्छ, ओमप्रकाश जोशी, हरिगोपाल उपाध्या आदि मौजूद रहे। संस्था की महिला विंग द्वारा बुधवार को घर-घर पीले चावल बांटकर मतदान के लिए आमंत्रित किया जाएगा।