नई दिल्ली। अपने सस्ते प्लान्स से मार्केट में क्रांति लाने वाला रिलायंस जियो अब लोगों को कमाई करने का एक शानदार मौका दे रहा है। इस शानदार ऑफर के जरिये आप घर बैठे ही 25 से 30 हजार तक की कमाई कर सकते हैं। दरअसल बढ़ती कॉल-ड्रॉप की समस्या को देखते हुए कंपनी देशभर में एक लाख मोबाइल टॉवर लगाने जा रही है। ये मोबाइल टॉवर 50,000 करोड़ रुपये की लागत से लगाए जाएंगे। जियो के इसी टॉवर से आप हर महीने घर बैठे हजारों रुपये कमा सकते हैं।

50,000 करोड़ की लागत से लगाए जाएंगे टॉवर

रिलायंस जियो ने कॉल ड्रॉपिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक प्लान लेकर आया है। इस प्लान के तहत जियो 1 अप्रैल से देशभर में एक लाख टॉवर लगाने जा रहा है। टॉवर लगाने की घोषणा पिछले साल की गई थी, जो इस साल अमल में लाई जा रही है। 50,000 करोड़ की लागत से ये नए टॉवर लगाए जाएंगे। ऐसे में अगर आपके पास कोई खाल जमीन है तो आप भी पैसा कमा सकते हैं।

खाली जमीन या छत पर लगाए जाएंगे टॉवर

टॉवर लगाने के लिए जियो को खाली जमीन की आवश्यकता होगी। ऐसे में अगर आपके पास खाली जमीन या छत है तो आप वहां पर मोबाइल टॉवर लगवा सकते हैं। इसके बदले जियो आपको हर महीने इसका किराया देगा। अपनी छत या खाली जमीन पर टॉवर लगवाने के लिए पहले आपको इसके लिए आवेदन करना होगा। अगर आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाता है, तो कंपनी आपकी जमीन पर टॉवर लगाएगी और उसका किराया आपको देगी।

आवेदन करने से पहले जान ले ये बातें

आवेदन करने से पहले ये जानना बेहद जरूरी है कि आपकी जमीन या छत आवेदन लायक है कि नहीं। अगर आप अपनी खाली जमीन पर टॉवर लगवाने के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं तो जमीन कम से कम 2000 वर्ग फीट की होनी चाहिए। वहीं छत पर टॉवर के लिए 500 वर्ग फीट की जगह होनी चाहिए। अगर आपके पास भी इतनी जमीन है तो आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको कंपनी की वेबसाइट पर जाकर अपनी जमीन से जुड़ी सभी जानकारी देनी होगी।

हर महीने मिलेगा 25,000 से 30,000 रुपये किराया

इसके लिए आपको अपनी प्रॉपर्टी की फोटोकॉपी, एनओसी, लैंड सर्वे और आईडी प्रूफ देना होगा। इसके साथ ही बताना होगा कि जमीन रेसीडेंशियल है या कॉमर्शियल। अगर आपका आवेदन स्वीकार हो जाता है तो जियो अपने टॉवर वहां लगाएगी। इसके बाद आपको हर महीने इसका किराया मिलेगा। टॉवर का किराया 25,000 से 30,000 के बीच हो सकता है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में किराया अलग-अलग होगा। साभार : वन इंडिया

2 COMMENTS

  1. I was suggested this website by my cousin. I am not sure whether this post is written by him as nobody else know such detailed about my problem. You’re wonderful! Thanks!

LEAVE A REPLY