बीकानेर। प्रदेश की सामंती सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों में युवाओं के हितों पर कुठाराघात किया है। पंद्रह लाख युवाओं को रोजगार का सपना दिखाने वाली सरकार हर मोर्चे पर विफल हुई है। झुंझुनूं में लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांग रखने वाले युवाओं के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए और बीकानेर में युवाओं पर लाठियां बरसाई गईं। अब युवाओं ने हुंकार भर ली है। आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा का सूपड़ा साफ होना तय है।

प्रदेश कांग्रेस सचिव राजकुमार किराड़ू ने रविवार को राजकुमार किराड़ू फैंस क्लब की ओर से लखोटिया चैक स्थित शिशु कमल बाल मंदिर में वार्ड 15, 16 और 17 के युवाओं के साथ संवाद के दौरान कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने युवाओं की अनदेखी की है। रोजगार और कौशल विकास के नाम पर युवा ठगे गए हैं। इंजीनियरिंग काॅलेज के 150 युवाओं को नौकरी से निकाल दिया गया। कांग्रेस सरकार द्वारा स्थापित तकनीकी विश्वविद्यालय साढ़े चार वर्षों बाद भी पुर्नस्थापित नहीं हो पाया है। सरकार ने साढ़े चार वर्षों तक जानबूझकर भर्तियां अटकाईं। अब सरकार को भर्तियां याद आई हंै, लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है। प्रदेश का सरकार की चिकनी-चुपड़ी बातों में नहीं आएगा।

किराड़ू ने कहा कि वे सरकार की विफलताओं से प्रत्येक व्यक्ति को अवगत करवाएंगे। सरकार की कुनीतियों से ठगे युवाओं को भी इस कार्य में पहल करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार की असफलताओं को प्रचारित करें, जिससे सरकार की असलीयत सामने आ सके। उन्होंने कहा कि बीकानेर का साइकिल वेलोड्रोम दयनीय स्थिति में है। इससे युवा साइकिल धावकों के सपने चकनाचूर हुए हैं। किराड़ू ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में सरकारी महाविद्यालय खुलवाने का पक्ष रखा जाएगा, जिससे शहर के युवाओं, खासकर बेटियों को उच्च शिक्षा के बेहतर अवसर मिल सकें।

क्लब के ऋषि कुमार व्यास ने कहा कि ईसीबी के निकाले गए युवा पिछले 37 दिनों से धरने पर है, लेकिन यहां के सांसद, विधायकों और प्रशासन को इनकी कोई परवाह नहीं है। बंशी व्यास ने कहा कि आज युवा खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। अब सरकार युवाओं को हथियार बनाना चाहती है, लेकिन अब युवा कमर कस चुके हैं। रामचंद्र ओझा ने कहा कि अब यदि युवा नहीं चेता तो उसका भविष्य और अधिक अंधकारमय हो जाएगा। जय किसन पुरोहित ने तानाशाह सरकार के सामने उठने वाली हरेक आवाज को दमनपूर्वक कुचला जा रहा है। कार्यक्रम का संचालन किसन ओझा ने किया।

इस दौरान रवि कलवाणी, ममिया महाराज, गौरव व्यास, श्याम सागर, शशि कांत आचार्य, गणेश व्यास, चंद्र पुष्करणा, मनीष रंगा, पवन ओझा, राजा जोशी, राजकुमार पुरोहित, सूर्या पुरोहित, अभिषेक बिस्सा, अशोक जोशी, राहुल व्यास, लक्ष्मीकांत व्यास, मनीष ओझा, दिनेश किराड़ू, भरत व्यास, विक्की पुरोहित, अशोक पुरोहित और अनिल आचार्य सहित अन्य युवा उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY