24 वीं राष्ट्रीय टेनिस वाॅलीबाॅल प्रतियोगिता का दिल्ली में समापन

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क, बीकानेर, hellobikaner.com 24 वीं राष्ट्रीय टेनिस वाॅलीबाॅल प्रतियोगिता का समापन हुआ, इस प्रतियोगिता का आयोजन 05 जनवरी 2023 से 07 जनवरी 2023 तक हुआ। टेनिस वाॅलीबाॅल प्रतियोगिता में कुल 85 टीमों ने भाग लिया, जिसमें बाॅयज वर्ग में 22 राज्य, गल्र्स वर्ग में 20 राज्य तथा उच्च वर्ग के 20 राज्यों ने भाग लिया।

 

 

राजस्थान राज्य के सभी वर्गो ने पदक जीते जो कि इस प्रकार है-बाॅयज वर्ग राजस्थान ने गुजरात को हराकर गोल्ड मैडल जीता, गल्र्स वर्ग में राजस्थान ने पुडूचेरी के साथ प्रतिस्पर्धा कर सिल्वर मैडल पर कब्जा जमाया, उसी प्रकार उच्च वर्ग सिगंल में राजस्थान के जयसिंह ने गोल्ड मैडल तथा उच्च वर्ग के डबल में रमेशकुमार वर्मा ने सिल्वर मैडल राजस्थान प्रदेश के नाम किया।

 

 

इस मौके पर रविशेखर मेघवाल, प्रदेशाध्यक्ष टेनिस वाॅलीबाॅल फेडरेशन ऑफ राजस्थान ने सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी एवं युवाओं को यह संदेश दिया की खेल खेलने से न केवल शारीरिक विकास होता है बल्कि इसके साथ-साथ व्यक्ति का मानसिक विकास भी होता है। खेल जीवन का आधार है जो कि शारीरिक स्फुर्ति बनाकर रखता है, रविशेखर मेघवाल ने यह भी बताया की खेल वर्तमान में रोजगार का एक अच्छा माध्यम बनता जा रहा है जो कि युवा पीढी के लिए एक अच्छा विकल्प है युवा पीढ़ी को पढाई के साथ-साथ खेलो पर भी ध्यान देने का सुझाव दिया।