दो नाबालिग सगी बहनों हत्या के मामले में 6 गिरफ्तार, वीडियो

0
hellobikaner.com



हैलो बीकानेर न्यूज़ hellobikaner.com उत्तर प्रदेश के लखीमपुुर खीरी जिले में अनुसूचित जाति की दो नाबालिग सगी बहनों की बुधवार को सनसनीखेज हत्या के मामले में पुलिस ने चार नामजद सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने गुरुवार को यह जानकारी दी। जिले के निघासन कोतवाली क्षेत्र में लालपुर गांव के तमोलिन पुरवा मजरे में दोनों बहनों के शव एक खेत में पेड़ से लटके मिले थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चारों नामजद आरोपियों को बीती रात गिरफ्तार करने के बाद दो अन्य को आज सुबह पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि दोनों बहनों की आरोपियों से मित्रता थी। इनकी पहचान जुनैद पुत्र इजराइल, सोहेल पुत्र इस्लामुद्दीन, हफ़ीजुर्रहमान पुत्र अजीजुरहमान, आरिफ़ उर्फ छोटे पुत्र अहमद हुसैन, करीमुद्दीन उर्फ डीडी पुत्र कलीमुद्दीन और छोटू पुत्र चेतराम गौतम के रूप में हुयी है। जुनैद को आज सुबह मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया है। जुनैद को पैर में गोली लगी है।

उन्होंने बताया कि पड़ोसी छोटू ने दोनों लड़कियों को कुछ समय पहले लालपुर निवासी जुनैद, सोहेल और हफ़ीजुर्रहमान से मिलवाया था। आपस में दोस्ती होने के बाद बुधवार को दोपहर तीनों लड़के मोटरसाइकिल से लड़कियों से मिलने इनके गांव आये और लड़कियों को बहला कर अपने साथ गांव के बाहर खेत में ले गये। जहां लड़कियों की इच्छा के विरुद्ध शारीरिक संबंध बनाया।

इस पर दोनों बहनों ने आरोपियों से शादी करने की बात कही और इस जिद पर अड़ गयीं। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में स्वीकार किया दोनाें बहनों की जिद से क्षुब्ध होकर उन लोगों ने लड़कियों के दुपट्टे से गला घोंट कर दोनों की हत्या कर दी। इसके बाद इन लोगों ने छोटे और करीमुद्दीन को भी फोन करके लालपुर से घटनास्थल पर बुलाया और इनकी मदद से दोनों लड़कियों के शव पेड़ से लटका दिये।

उन्होंने बताया कि पकड़े गये सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।