Share

बीकानेर (हैलो बीकानेर न्यूज़) । उठो, जागो युवा! आवासीय शिविर में चयनित हुए डूंगर महाविद्यालय सहित बीकानेर की कई कॉलेजों के विद्यार्थी आज सुबह यानी बुधवार को जोधपुर के लिए रवाना हुए।

यहां जोधपुर आदर्श स्कूल में आयोजित पांच दिवसीय (17 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक) राष्ट्रप्रष्टी प्रशिक्षण शिविर का हिस्सा बनेंगे।

मीडिया प्रभारी बिरमदेव रामावत ने बताया कि पिछले दिनों विवेकानंद केन्द्र कन्याकुमारी शाखा बीकानेर के तत्वावधान में उठो, जागो! प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जिसमें बीकानेर के पांच महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में डूंगर कॉलेज के 10 होनहार विद्यार्थियों का चयन हुआ। साथ ही नेहरू शारदा पीठ, पॉलीटेक्निक कॉलेज, बीजेएस रामपुरिया कॉलेज के 24 विद्यार्थियों का चयन हुआ।
जोधपुर में आयोजित पांच दिवसीय शिविर में दिनचर्या, स्मरण, समय प्रबंधन, एकाग्रता, आत्मविश्वास एवं योग इन सब पर फोकस होगा। साथ ही स्वामी विवेकानंद जी की राह पर चलने का एवं उनके द्वारा देखा गया सपना ‘मनुष्य निर्माण से राष्ट्र निर्माणÓ की ओर से प्रेरित किया जाएगा। इस शिविर में प्रभारी डॉ. दिव्या जोशी, प्रोफेसर प्रकाश आचार्य की अहम भागीदारी रही।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page