hellobikaner.in

Share

बीकानेर hellobikaner.in राजस्थान में कोरोना महामारी के चलते छात्रों की शिक्षा पर जबरदस्त असर पड़ा है जिसका हवाला देते हुए शिक्षा विभाग ने इस बार मिड टर्म छुटि्टयां रद्द कर दिए है। जिससे शिक्षक नाराज दिखाई दे रहे है और आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

 

बात नाराजगी की करे तो शिक्षक ने सोशल मीडिया पर शिक्षा विभाग के इस निर्णय का जमकर विरोध करते नजर आ रहे है। जबकि बच्चों के परिजन शिक्षा विभाग के इस निर्णय के पक्ष में दिखाई दे रहे है।

 

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने एक आदेश जारी कर मिड टर्म वेकेशन रद्द कर दिया है और तो और शैक्षिक सम्मेलन के नाम पर मिलने वाली चार छुटि्टयां भी रद्द हो गई है। प्रिंसिपल पॉवर भी अब छुट्‌टी के मामले में नहीं चलेगा। हर साल बारह से पंद्रह दिन तक टीचर्स व स्टूडेंट्स को दीपावली की छुटि्टयों के नाम पर अवकाश मिलता है। इसे सरकारी रिकार्ड में दीपावली अवकाश नहीं बल्कि मिड टर्म वेकेशन कहा गया है।

मध्यावधि अवकाश सहित अन्य अवकाश निरस्त किए हैं उक्त आदेश का राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) पुरजोर विरोध करता हैं। महाविद्यालयों के लिए अभी हाल ही में मध्यावधि अवकाश घोषित किए गए हैं तो ऐसी स्थिति में विद्यालयों में अवकाश निरस्त करना अनुचित है। ये सरकार का मनमानी करने वाला फरमान है संगठन इसकी घोर निन्दा कर विरोध करता हैं। – आनंद पारीक जिलाध्यक्ष

राजस्थान शिक्षक संघ ( प्रगतिशील )बीकानेर संगठन अतिशीघ्र ही प्रदेश नेतृत्व से परामर्श कर उचित निर्णय कर, इस हेतु आगामी कदम उठाएगा-  यतीश वर्मा प्रदेश महामंत्री राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) बीकानेर

About The Author

Share

You cannot copy content of this page