vaccine

vaccine

Share

कोरोना वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा करने के लिए मृत लोगों को टीका लगाने के कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के भीलवाड़ा में आया है। इधर भारत में प्रत्येक मोबाइल पर महिलाकॉलर ट्यून के जरिये 150 करोड़ लोगों को वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा होने की जानकारी दे रही है।

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यहां पर वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा करने के लिए मृत विधायक को टीका लगा दिया गया। सिर्फ इतना ही नहीं, इसकी डिटेल वेबसाइट पर डालकर सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया। मामला सामने आने के बाद बड़े पैमाने पर किरकिरी हो रही है।

 

मामले के बाद खुली जिले की पोल 
कोरोना से बचाव के मामले में भीलवाड़ा ने सुर्खियां बटोरी थीं। लेकिन अब वही भीलवाड़ा जिला अधिकारियों की लापरवाही का दंश झेल रहा है। वैक्सीनेशन टारगेट पूरा करने के लिए धांधली की जा रही है। इसमें पूर्व विधायक शिवजीराम मीणा को भी दोनों डोज लगा दी गई। जबकि पूर्व विधायक की मौत टीके लगाने की तारीख से 9 महीने पहले ही हो चुकी है। मामले का पता तब चला जब चिकित्‍साकर्मियों ने वैक्सीनेटेड लोगों की लिस्ट वेबसाइट पर ऑनलाइन कर दी।

 

अधिकारियों की सफाई
मामले को लेकर जहाजपुर ब्‍लॉक सीएमएचओ डॉ. जीपी गोयल का कहना है कि किसी भी मृत व्‍यक्ति वैक्सीन लगाने का मामला उनके ध्यान में नहीं है। वहीं भीलवाड़ा के मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ. मुश्ताक खान का कहना है कि टेक्निकल फॉल्ट की वजह से ऐसा हुआ होगा। उनका कहना है कि एक ही मोबाइल नंबर पर कई लोगों का रजिस्ट्रेशन होता है। इसके चलते ही ऐसा हुआ हुआ।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page