Share

नारायण सेवा संस्थान का सराहनीय सेवा कार्य, दिव्यांगों को मिलेंगे कृत्रिम अंग
रामलाल सूरजदेवी रांका चैरिटेबल ट्रस्ट बनी शिविर सहभागी

बीकानेर hellobikaner.in नारायण सेवा संस्थान द्वारा 10 अप्रेल को नोखा रोड स्थित हंशा गेस्ट हाउस में दिव्यांग जांच, ऑपरेशयन चयन तथा अंगविहिन कृत्रिम अंग माप का नि:शुल्क शिविर प्रात: नौ बजे आयोजित किया जाएगा।
इस सम्बन्ध में शुक्रवार को रामलाल सूरजदेवी रांका चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित प्रेसवार्ता में महावीर रांका ने बताया कि दुर्घटनाओं में जिनके हाथ-पांव कट गए उनके लिए कृत्रिम अंग बनाने के लिए संस्थान के कृत्रिम अंग विशेषज्ञों द्वारा माप लेना, हाथ-पांव की विकृतियां ऑपरेशन से दूर करने आदि सम्बन्धी जांच व ऑपरेशन चयन की प्रक्रिया शिविर में की जाएगी। ट्रस्ट के महावीर रांका ने बताया शिविर में नारायण सेवा संस्थान के अस्थि रोग विशेषज्ञ चिकित्सक एवं कृत्रिम अंग वर्कशॉप के प्रोस्थोटीक इंजीनियर अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।
रांका ने बताया कि चयन होने के बाद आवेदक को संस्थान के मुख्यालय स्थित अस्पताल में निश्चित दिनांक को बुलाकर ऑपरेशन के साथ दवा, आवास, भोजन आदि की सुविधाएं नि:शुल्क रहेगी। नारायण सेवा संस्थान शिविर प्रभारी मुकेश शर्मा ने बताया कि शिविर स्थल पर दिव्यांगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए अलग-अलग कमेटियों का गठन किया गया है जिसमें महावीर रांका, पुरुषोत्तम दावड़ा, राजाराम जाखड़ आदि समाजसेवी अपनी सेवाएं देंगे।
प्रभारी मुकेश शर्मा ने बताया कि शिविर में आने वाले दिव्यांगों को अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा उसके लिए आधार कार्ड प्रतिलिपि, दिव्यांगता दर्शाता फोटो तथा दिव्यांगता प्रमाण पत्र अवश्य साथ में लेकर आएं।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page