पुलिस के नाम से एक लाख रुपये की रिश्वत लेते एक व्यक्ति को एसीबी ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

0
hellobikaner.com




जयपुर hellobikaner.com ए.सी.बी. मुख्यालय के निर्देश पर सीकर इकाई द्वारा आज कार्यवाही करते हुये महिपाल जाखड़ दलाल ( प्राईवेट व्यक्ति) को पुलिस के नाम से परिवादी से 1 लाख रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ए.सी.बी. की सीकर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि पुलिस थाना चौमूं जिला जयपुर में पकड़ी गई अवैध शराब के मुकदमें की एफआईआर में उसका नाम नहीं आने देने की एवज में अपने परिचित रणवीर के कहने पर महिपाल जाखड़ दलाल ( प्राईवेट व्यक्ति) द्वारा 2 लाख रुपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है।

 

जिस पर एसीबी जयपुर के उपमहानिरीक्षक पुलिस डॉ. विष्णुकान्त के सुपरवीजन में एसीबी सीकर इकाई के उप अधीक्षक पुलिस राजेश जांगिड़ के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया जाकर आज पुलिस निरीक्षक सुरेशचंद एवं उनकी टीम द्वारा में ट्रेप कार्यवाही करते हुये दलाल महिपाल जाखड़ पुत्र जगनाराम जाट निवासी दासा की ढाणी, पुलिस थाना उद्योगनगर, सीकर जिला सीकर (प्राईवेट व्यक्ति) को परिवादी से 1 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। उल्लेखनीय है कि शिकायत के सत्यापन के दौरान आरोपी महिपाल जाखड़ द्वारा परिवादी से 1 लाख रुपये की रिश्वत राशि अपने परिचित आदमी सरपंच उर्फ रामलाल के माध्यम से वसूल कर लिये थे। प्रकरण में अन्य संदिग्ध दलाल, पुलिस अधिकारी / कर्मचारियों की संलिप्तता के बारे में आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही है।

 

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस दिनेश एम.एन. के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा ।