दुर्घटना को दावत : इस वार्ड में जर्जर नाली के अन्दर आ गया बिजली का पोल, पार्षद कर रहा अनसुनाई, वीडियो

0
hellobikaner.com




बीकानेर hellobikaner.com शहर के कई ऐसे वार्ड है जहाँ सीवरेज और जर्जर नालियां अपनी कहानी पिछले कई वर्षों से चीख-चीख कर कह रही है लेकिन पार्षदों व नगर निगम के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। अब या तो आप इस गंभीर समस्या को सहन करें या फिर अपने पैसे से इस समस्या का समाधान करवा ले।

 

 

एक ऐसी ही समस्या पिछले तीन महीनों से वार्ड नंबर 44 में उष्ट्रवाहिनी मंदिर के सामने, बाबा रामदेव पार्क के पास बनी हुई है। यहाँ पर टूटी हुई नाली ने एक बड़े नाले का रूप ले लिया है। इस टूटी हुई नाली से एक फीट की दूरी पर बिजली का पोल भी है अब वो भी नाली के अंदर आ गया है तथा उसमें लगातार पानी का रिसाव हो रहा है जिससे उस खंभे के गिरने की संभावना बनने लग गई है। इस नाले के पास वाले घर एवं सड़क में भी पानी का रिसाव हो रहा है। जिससे कभी भी जमीन धंसने की आशंका या कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

 

 

नाली से नाला बने इस स्थान के समीप मकान में रह रही 75 वर्षीय श्रीमती सावित्री देवी ने हैलो बीकानेर को बताया कि वे व्हील चेयर पर है तथा ताजी हवा एवं धूप के लिए अपने घर की खिड़कियां तथा दरवाजे तक नहीं खोल सकती। हर समय उन्हें अपने घर की खिड़कियां तथा दरवाजे बंद रखने पड़ते हैं।

 

 

इस संबंध में मोहल्ले वासियों ने कई बार वार्ड नंबर-44 के पार्षद विजय सिंह राजपूत को इसे ठीक करवाने के लिए कहा परंतु पार्षद हर बार उन्हें तीन-चार दिन में ठीक करवाने का केवल आश्वासन देकर अनसुनाई कर देता है। डेंगू एवं अन्य बीमारियों के कारण एक और सरकार स्वच्छता अभियान चला रही है, वहीं दूसरी ओर पार्षद की इस उदासीनता के कारण इस रुके हुए पानी के नाले से पूरे मोहल्ले में हर समय मच्छरों के झुंड रहते हैं, जिससे आसपास के मकानों के निवासी बहुत परेशान है।