राज्य स्तर पर सम्मानित होंगे बीकानेर के आचार्य

0
hari shankar acharya




राज्यपाल  कलराज मिश्र होंगे समारोह के मुख्य अतिथि

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, बीकानेर, hellobikaner.com तेरहवें मतदाता दिवस के अवसर पर 25 जनवरी को जयपुर में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय के सहायक निदेशक हरि शंकर आचार्य को सम्मानित किया जाएगा।

 

राज्य स्तरीय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल कलराज मिश्र होंगे। वहीं राज्य निर्वाचन आयुक्त एवं मुख्य सचिव विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। आचार्य को यह पुरस्कार मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप) के तहत उत्कृष्ट कार्य करने के फलस्वरुप प्रदान किया जाएगा।

 

उल्लेखनीय है कि आचार्य ने विधानसभा चुनाव 2013 व 2018 तथा लोकसभा चुनाव 2014 व 2019 के अलावा नगरीय निकाय एवं पंचायती राज चुनाव में मतदाता जागरूकता की विभिन्न गतिविधियों के संचालन में प्रभावी भूमिका निभाई। वहीं मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रमों की जागरूकता गतिविधियों में विभिन्न नवाचार किए।

 

आचार्य को इससे पहले राष्ट्रीय मतदाता दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रमों में तीन बार सम्मानित किया जा चुका है। आचार्य की राजस्थानी साहित्य की दो तथा हिंदी साहित्य की एक पुस्तक प्रकाशित हो चुकी है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय पर उनकी डॉक्यूमेंट्री फिल्म को सराहा गया। आचार्य इस वर्ष सम्मान के लिए चयनित होने वाले बीकानेर के इकलौते अधिकारी हैं।