एसपी को ज्ञापन देने पहुंचे अधिवक्ताओं की पुलिस से धक्का-मुक्की

0
hellobikaner.com




बीकानेर hellobikaner.com बीकानेर संभाग के हनुमानगढ़ जंक्शन में सिविल लाइंस में अधिवक्ता मोहन मुंजाल के घर में दिनदहाड़े चोरी के मामले में जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देने पहुंचे  की आज पुलिस के साथ काफी धक्का-मुक्की हुई।

 


काफी संख्या में अधिवक्ता इकट्ठे होकर चोरों को पकड़ने की मांग करते हुए पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पहुंचे, जहां सभी अधिवक्ताओं ने कार्यालय में जाने का प्रयास किया। मौके पर तैनात पुलिस उप अधीक्षक और दो-तीन थाना प्रभारियों की अगुवाई में पुलिस कर्मियों ने अधिवक्ताओं को रोकने की कोशिश की। इस दौरान काफी धक्का मुक्की हुई। अधिवक्ताओं ने उनको पीछे धकेल रहे एक डीएसपी को अपने बीच खींच लिया।

 


अधिवक्ता मांग करने लगे कि पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंह कार्यालय से बाहर आकर उनका ज्ञापन स्वीकार करें या फिर उन सभी को कार्यालय में जाने दिया जाए। दरअसल, मौके पर तैनात पुलिस अधिकारी ने पांच अधिवक्ताओं के शिष्टमंडल को पुलिस अधीक्षक से मिलने जाने की बात कही तो अधिवक्ता भड़क गए। सभी पुलिस के साथ जोर आजमाइश करते हुए कार्यालय में घुसने की चेष्टा करने लगे। तनातनी बढ़ जाने पर गुस्से में आकर अधिवक्ताओं ने एसपी को दिए जाने वाला ज्ञापन वही फाड़ कर फेंक दिया।

 


आक्रोश से भरे अधिवक्ताओं ने कहा कि अगले 7 दिन तक अदालत के कामकाज का बहिष्कार किया जाएगा। अगर अब किसी पुलिस अधिकारी ने कोर्ट परिसर में आने की कोशिश की तो उसे बाहर खदेड़ दिया जाएगा।उसकी जमकर बेज्जती की जाएगी। आज भी अधिवक्ताओं ने मोहन मुंजाल के घर में हुई चोरी की घटना के आक्रोश स्वरूप कामकाज का बहिष्कार किया। चेतावनी देते हुए अधिवक्ताओं ने कहा कि अगर 7 दिन में चोर नहीं पकड़े गए तो पूरे जिले में अधिवक्ता कामकाज का बहिष्कार कर देंगे।