अनन्या मैती ने किया कोलकाता का नाम रोशन, 99.5% अंको के साथ ISE से टॉपर बनी

0


नई दिल्ली। कोलकाता की रहने वाली अनन्या मैती 99.5% अंको के साथ ISE से टॉपर बनी है। जबकि पुणे की मुस्कान अब्दुल्ला पठान और बेंगलुरु के अश्विन राव ICSE में संयुक्त रुप से टॉपर बने हैं। वहीं दिल्ली एनसीआर की बात करें तो मेरठ कैंट के सेंट मैरी स्कूल के शाश्वत सक्सेना 98.6% अंकों के साथ ICSE में टॉप पर रहे हैं। वहीं ICSE 10वीं में पहले स्थान के लिए हथसिंग्स हाई स्कूल पुणे की मुस्कान अब्दुल्ला पठान और सेंट पॉल इंग्ल‍िश बेंगलुरु के अश्व‍िन राव के बीच टाई है. दोनों ने 99.4 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं;वहीं कीरथाना श्रीकांत ने 12वीं में 99.25% अंक हासिल कर दिल्ली-एनसीआर में टॉप किया है. श्रीकांत स्कॉटिश हाई इंटरनेशनल स्कूल के छात्र हैं.

ye betiyaan

बता दें कि पिछले बार के मुकाबले इस बार 12वीं में पास होने वाले छात्रों की संख्या ज्यादा है. साल 2016 में जहां 96.46 प्रतिशत बच्चे उत्तीर्ण हुए थे, वहीं इस साल 96.47 प्रतिशत पास हुए हैं.

ICSE(10वीं कक्षा) और ISC (12वीं कक्षा) बोर्ड का रिजल्ट आज घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट “काउंसिल ऑफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन” की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है। बता दें कि रिजल्ट देखने के लिए काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट www.cisce.org पर जाना होगा। इसके बाद रिजल्ट 2017 का ऑप्शन सलेक्ट करने के बाद रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से रिजल्ट देखा जा सकेगा। गौरतलब है कि CISCE के रिजल्ट में पास होने वाले छात्रों की संख्या मामूली तौर पर बढ़ी है। वहीं आंकड़ो की बात करें तो इस साल CISCE की परीक्षा में 2,50,871 छात्र बैठे थे। जिनमें से 1,76,327 ICSE के अन्तर्गत और 74,544 ISC के अन्तर्गत बैठे थे।