एपेक्स हॉस्पिटल ने जताया खेद, मरीज को लौटाई राशि, रांका ने निरस्त किया अनशन

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, बीकानेर, hellobikaner.com   लगभग एक स्पताह पहले एपेक्स हॉस्पिटल में कस्तुरी देवी पत्नी रामनाथ उम्र 76 वर्ष उतलदा जिला चूरू मरीज की मौत हो गई थी। उक्त मरीज चिरंजीवी योजना की पात्र होने के बावजूद मरीज को एपेक्स हॉस्पिटल द्वारा लाभ नहीं दिया गया था।

 

 

इस पर पूर्व यूआईटी चैयरमेन महावीर रांका ने आवाज उठाई और सीएम अशोक गहलोत, स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा को पत्र प्रेषित किया था। साथ ही जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर 17 जनवरी को एपेक्स हॉस्पिटल के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठने की भी चेतावनी दी थी।

 

 

इस संबंध में शनिवार को सर्किट हाउस के समीप स्थित कार्यालय में पूर्व चैयरमेन महावीर रांका ने प्रेसवार्ता आयोजित कर बताया कि एपेक्स हॉस्पिटल प्रशासन ने उक्त मामले में खेद पत्र जारी किया है। पत्र में उल्लेख किया गया है कि मरीज को हुई असुविधा के लिए खेद है तथा भविष्य में किसी भी मरीज के साथ ऐसा न हो इसका ध्यान रखा जाएगा।

 

 

प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए पूर्व चैयरमेन रांका ने बताया कि मरीज के परिजनों द्वारा 1,39,665 रुपए जो जमा करवाए गए थे, उक्त राशि का चैक एपेक्स हॉस्पिटल प्रशासन द्वारा प्रदान किया गया है। मरीज को राशि लौटाने तथा भविष्य में इस तरह की गलती की पुनरावति न किए जाने की लिखित में दिए जाने पर पूर्व चैयरमेन महावीर रांका ने 17 जुलाई को प्रस्तावित भूख हड़ताल अब निरस्त कर दी है। पत्रकार वार्ता को प्रेसवार्ता राजेन्द्र शर्मा, शंभु गहलोत व मधुसूदन शर्मा ने भी सम्बोधित किया।

 

हम उठाएंगे आवाज….
भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक महावीर रांका ने बीकानेरवासियों से अपील की है कि बीकानेर जिले का कोई अस्पताल जो आयुष्मान भारत व चिरंजीवी योजना में पंजीबद्ध है और यदि उस अस्पताल में पात्र व्यक्ति को लाभ नहीं मिल रहा है तो हम उसकी आवाज उठाएंगे और सरकारी योजना का लाभ दिलाने का पूर्ण प्रयास करेंगे।