बीकानेर । कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय, भारत सरकार के सौजन्य से संचालित जन शिक्षण संस्थान, बीकानेर की ओर से आत्मनिर्भर भारत के तहत प्रशिक्षणार्थियों द्वारा तैयार की गई आकर्षक राखियों की प्रदर्शनी मय बिक्र्री का आज दिनांक 30 जुलाई, 2020 को संस्थान परिसर में आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्थानीय कोरोना योद्धाओं को संस्थान द्वारा तैयार आकर्षक राखियां निःशुल्क प्रदान कर उनका सम्मान किया गया।

इस प्रदर्शनी का शुभारंभ प्रख्यात उद्यमी ताराचंद सोनी एवं संस्थान के अध्यक्ष अविनाश भार्गव के कर-कमलों से किया गया। शुभारंभ अवसर पर उद्यमी ताराचंद सोनी ने प्रशिक्षणार्थियों द्वारा तैयार राखियों का अवलोकन करते हुए इन राखियों की बनावट एवं रंगसंयोजन की प्रशंसा कर प्रशिक्षणार्थियों का उत्साहवर्द्धन किया।

बीकानेर : 58 के बाद इन क्षेत्रों से आए ये 5 नए पॉजिटिव केस सामने

इसी क्रम में संस्थान के अध्यक्ष अविनाश भार्गव ने आत्मनिर्भर भारत के तहत संस्थान द्वारा आयोजित लघु प्रशिक्षणों को सार्थक बताते हुए कोविड-19 महामारी के विकट दौर में इन प्रशिक्षणों को आत्मनिर्भरता के लिए मजबूत विकल्प बताया।

राजस्थान : पहले ऑडियो फिर वीडियो से घमासान मचना तय! स्पीकर सी पी जोशी….

इस अवसर पर संस्थान के संदर्भ व्यक्तियों की ओर से ममता कच्छावा, सुनीता गहलोत, पूजा अग्रवाल सहित संस्थान की प्रशिक्षणार्थियों ने प्रदर्शनी मय बिक्री का प्रभावी संयोजन किया गया। प्रदर्शनी मय बिक्री के आयोजन में संस्थान परिवार के ओमप्रकाश सुथार, महेश उपाध्याय, लक्ष्मीनारायण चूरा, तलत रियाज, उमाशंकर आचार्य, विष्णुदत्त मारू एवं श्रीमोहन आचार्य की सक्रिय सहभागिता रही।