मुख्यमंत्री 8 अक्टूबर को बीकानेर संभाग की जनसुनवाई करेंगी

0


मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे शनिवार 8 अक्टूबर को 8, सिविल लाइन्स पर बीकानेर संभाग की जनसुनवाई करेंगी।
मुख्यमंत्री प्रातः 10 बजे से बीकानेर संभाग के बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर एवं हनुमानगढ़ जिलों के आमजन के अभाव अभियोग सुनेंगी।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश के कार्यकर्ताओं की जनसुनवाई का पहला चरण पूरा करने के बाद मुख्यमंत्री ने बीते माह से संभागवार आमजन की जनसुनवाई शुरू की। इसके तहत 9 सितम्बर को जयपुर संभाग के लोगों की परिवेदनाएं सुनी थीं। इससे पहले श्रीमती राजे ने प्रत्येक शुक्रवार को कार्यकर्ताओं की मुख्यमंत्री निवास पर जनसुनवाई की थी।
मुख्यमंत्री आवास पर होती है नियमित जनसुनवाई
इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री आवास 13, सिविल लाइन्स पर नियमित जनसुनवाई की व्यवस्था भी है, जहां अधिकारी लोगों के अभाव-अभियोग सुनकर उनका निराकरण करते हैं। मुख्यमंत्री आवास पर हो रही जनसुनवाई में जो प्रकरण मुख्यमंत्री स्तर के होते है, उन्हें अधिकारी मुख्यमंत्री के समक्ष रखते हैं और उन पर मुख्यमंत्री निर्णय कर जनता को राहत पहुंचाती हैं।
भाजपा कार्यालय में भी होती है जनसुनवाई
इसके अलावा भाजपा प्रदेश कार्यालय में मंत्रीगण भी नियमित रूप से जनसुनवाई कर रहे हैं।
सम्पर्क पोर्टल एवं जिला, उपखण्ड तथा ब्लॉक स्तर पर
भी होती है जनसुनवाई
जिला, उपखण्ड तथा ब्लॉक स्तर पर भी अधिकारी जनसुनवाई करते है। इसके अलावा राजस्थान सम्पर्क पोर्टल और हैल्पलाइन के माध्यम से भी आमजन की समस्याओं के शीघ्र और सरल समाधान की व्यवस्था की गई है, ताकि आम लोगों को राजधानी के चक्कर नहीं लगाने पडंे़ और उनका समय तथा पैसा भी बर्बाद न हो।