Bikaner News : कार्डियोलॉजी विभाग में बंद ओपन हार्ट सर्जरी जल्द हो शुरू, संभागीय आयुक्त ने दिए निर्देश

0
pbm hospital bikaner
pbm hospital bikaner



बीकानेर hellobikaner.com संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन ने पीबीएम अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग में पिछले 6 माह से बंद ओपन हार्ट सर्जरी जल्द शुरू करने तथा हॉस्पिटल के ए, बी, सी, एक्स तथा वाई वार्ड का नवीनीकरण करने के निर्देश दिए हैं।

 

उन्होंने कहा है कि अस्पताल परिसर में टूटी हुई सड़कों का पेच वर्क किया जाए तथा सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था के लिए नई हाई मास्क लाईट लगाई जाए। जहां लाइट्स खराब स्थिति में हैं, उन्हें दुरुस्त करने का काम शुरु किया जाए। संभागीय आयुक्त ने बताया कि डॉक्टर्स का आउटडोर जानने के लिए मरीजों को अब आईएचएमएस नाम के एप्लीकेशन से जानकारी मिल सकेगी।

 

संभागीय आयुक्त ने बताया कि अस्पताल परिसर के बाहरी क्षेत्र के पार्किंग स्थल का नया टेंडर किया जाएगा एवं भीतरी क्षेत्र में पार्किंग निशुल्क रहेगी। उन्होंने कहा कि पार्किंग स्थलों पर खड़े वाहन सुरक्षित रहें, इसके लिए सभी पार्किंग पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं।

 

उन्होंने बताया कि अस्पताल परिसर के जनाना ब्लॉक में मरीजों के परिजनों के बैठने वाले हॉल के नवीनीकरण का कार्य तकरीबन पूर्ण हो गया। उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध निःशुल्क जांचों के अलावा बाहर से होने वाली जांच व्यवस्था भी अस्पताल में उपलब्ध करवाने के संबंध में विचार विमर्श किया। इस दौरान पीबीएम अधीक्षक डॉ. पीके सैनी, ब्लॉक व्यवस्थापक मो. वारिश, मो. रमजान, निलेश मारू और प्रवीण चौहान आदि मौजूद रहे।