बीकानेर : फर्जी मार्कशीट के साथ पकड़ा गया भर्ती का अभ्यर्थी

0



बीकानेर hellobikaner.comb सेना भर्ती के दौरान फर्जी मार्कशीट का मामला सामने आया है। देश में चल रही सेना भर्ती की तहत बीकानेर में भी भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। बीकानेर में इस भर्ती परीक्षा में झुंझुनूं जिला निवासी युवक नकली मार्कशीट के साथ पकड़ा गया है।

 

आरोपी की पहचान दोईयों की ढ़ाणी, देवीपुरा बणी तहसील नवलगढ़, उदयपुरवाटी, झुंझुनूं निवासी मनोज डोई पुत्र दानाराम के रूप में हुई है।

 

आरोपी के पास दसवीं की नकली मार्कशीट थी, जिसे जांच के दौरान नकली पाया गया। आरोपी ने लिखित में बयान दिया है कि उसने यह मार्कशीट ई-मित्र वाले से 250 रूपए में निकलवाई थी।

 

उल्लेखनीय है कि बीकानेर में चल रही सेना भर्ती के दौरान यह तीसरा मौका है जब कोई अभ्यर्थी फर्जीवाड़ा करते हुए पकड़ा गया है। इससे पहले एक युवक ने अपना कद बड़ा प्रदर्शित करने के लिए पैरों के तलवे पर सिक्के चिपका लिए थे, मगर वह पकड़ा गया।

 

वहीं दूसरे युवक ने ऑनलाइन फॉर्म नहीं भरा मगर प्रवेश पत्र प्रस्तुत कर दिया। यह प्रवेश पत्र प्रस्तुत कर दिया। वहीं अब झुंझुनूं निवासी इस युवक ने दसवीं की फर्जी मार्कशीट प्रस्तुत कर दी। इससे यह भी स्पष्ट हो गया है कि झुंझुनूं जिले में ई-मित्र ही फर्जी मार्कशीट बनाकर दे रहे हैं। इस मामले‌ की गहन जांच होने पर और भी राज़ उजागर हो सकते हैं।