बीकानेर के लाड़ले समीर (आदिल) का सिंगिंग शो ‘द वोईस इंडिया’ सीजन-२ में हुआ चयन

0


हैलो बीकानेर। बीकानेर फिर माया नगरी बम्बई अपनी पर छाप छोडऩे को तैयार है बीकानेर शहर के समीर हुसैन (आदिल) का भारत के सुपरहिट सिंगिंग शो ‘द वोईस इंडियाÓ सीजन -2 में चयन हो गया है। इंडियन आयडल स्व. संदीप आचार्य और सारेगामा फेम राजा हसन की तरह समीर (आदिल) भी बीकानेर शहर का नाम रोशन करने बम्बई पहुंच चुका है। हैलो बीकानेर को समीर (आदिल) ने बताया कि उसकी उम्र 19 साल है। उसके पिता का नाम जाकिर (पप्पी)और माता का नाम नजमा बानो है। हैलो बीकानेर को समीर ने बताया कि बचपन से ही उसको सिंङ्क्षगग का बहुत शौक रहा है। सुखविंदर सिंह अमानत अली और सोनु निगम को अपना आइडल मानने वाला समीर (आदिल) ने अपनी सिंगिंग की शिक्षा अपने नाना रफीक सागर और मामा उस्ताद अहमद अली से ली। समीर (आदिल) हारमोनियम, ढोलक और तबला भी बहुत अच्छा बजा लेता है। बम्बई में पिछले 3-4 सालों से छोटे-मोटे शो करने वाले आदि ने 2012 में बीकानेर की मारवाड़ी फिल्म ‘बांका छैलाÓ में पहली बार अपनी आवाज दी। बीकानेर के समीर (आदिल) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा ‘जय हिन्दÓ स्कूल से प्राप्त की। उसके बाद फोर्ट स्कूल में अपनी १२वीं तक शिक्षा अर्जित की। रामुरिया कॉलेज से समीर ने ग्रेजुएशन की और संगीत में भी ग्रेजुएशन कर रखी है। समीर की माँ बहुत अच्छी सींगर है बीकानेर के आकाशवाणी में निरंतर कार्यक्रम देती है। समीर ने संगीत भारती के मूरारी शर्मा जी से भी 4 साल तक संगीत की शिक्षा ली थी। बीकानेर के अन्दुरूनी क्षेत्र ब्रह्मपुरी चौक के एकता स्टैण्ड के पास रहने वाला समीर बचपन के खिलौने हारमोनियम, तबला और ढ़ोलक हुआ करते थे। अपने पुस्तैनी काम वेडिंग फोटोग्राफी में अपने पिता, ताऊ के साथ काम करने वाला समीर का कहना है कि उसको सिर्फ हाथ में माईक चाहिए कैमरा नहीं। मध्यमवर्गीय संयुक्त परिवार में रहने वाला समीर आज संगीत में जयपुर से एम.ए कर रहा है। समीर की माँ का सपना था की वह एक प्लेबैक सिंगर बने, वह अपनी माँ का सपना पुरा करना चाहता है। समीर ने कहा कि ‘द वोईस इंडियाÓ जीवन का सबसे बड़ा मौका है इससे उसकी और उसके परिवार की सारी जरूरतों को पूरी हो सकती है।
333
हैलो बीकानेर को समीर (आदिल) ने बताया कि अभी उसका चयन भारत के सुपरहिट सिंगिंग शो ‘द वोईस इंडियाÓ के ब्लाइंड ओडिशन के लिए हुआ है। एण्ड टीवी के इस सिंगिंग शो ‘द वोईस इंडियाÓ में वह एक मात्र राजस्थान से अकेला सिंगर है। इसलिए समीर बम्बई के इस सिंगिग शो में बीकानेर शहर के साथ-साथ पूरे राजस्थान का प्रतिनिधत्व करेगा। समीर के इस कामयाबी से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है चारों तरफ से बधाईयां आ रही है। बीकानेर के इस लाड़ले को टीवी पर देखने के लिए शहर आतुर है। समीर के पिता ने जाकिर और माँ नजमा बानो ने कहा कि समीर बीकानेर का बेटा है और उसे पूरे राजस्थान और बीकानेर के दुवाओं व आशीर्वाद की जरूरत है।
एण्ड टीवी के इस सिंगिंग शो ‘द वोईस इंडियाÓ सीजन-2 के ब्लाइंड ओडिशन के जज निती मोहन, शान, सलीम व बेनी दयाल होगें। इस शो का प्रसारण 10 दिसम्बर को रात 9 बजे से शुरू होगा।