समाज सेवा में लगे लोगों का मनोबल बढ़ाया – राजेंद्र मोदी

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क, चूरू, मदनमोहनआचार्य, hellobikaner.com  सर्वत्र खुशी का माहौल छाया हुआ था, क्योंकि ख्यातनाम होटल लॉर्ड्स प्लाजा में गेस्ट ऑफ ऑनर प्रसिद्ध समाजसेवी लालचंद कुमावत व हेमजीत मालू तथा मशहूर चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर एस डी शर्मा की अध्यक्षता व बालीवुड स्टाइलिस्ट सिंगापुर की ब्रांड एंबेसडर सुजाता शर्मा के मुख्य आतिथ्य में अनाथ बेसहारा व नेत्रहीन बच्चों तथा वृद्धजनों की सेवार्थ समाज के नामी-गिरामी समाजसेवियों को राजस्थान रत्न अवार्ड प्रदान कर सम्मान किया जा रहा था।

 

 

विशालकाय इमारतों के साक्ष्य में ट्यूब लाइटों, बल्बो की दूधिया रोशनी में सांप के केंचुल सी झिलमिलाती कोलतार की सड़कों के जिस्म पर चलते वाहन प्रकाश में बहुत सुहाने लग रहे थे। मौका था गरिमा प्राप्त एन जी ओ जीवन जागृति फाउंडेशन द्वारा अनाथ बेसहारा व नेत्रहीन बच्चों तथा बूढ़ों के प्रति समर्पित समाजसेवियों को राजस्थान रत्न अवॉर्ड 2023  प्रदान करने का। इसी बीच मशहूर एंकर शिखा जैन की एक प्यारी सी आवाज ने सबकी तंद्रा भंग कर दी जब उन्होंने यह अवार्ड प्राप्त करने के लिए समाजसेवी एडवोकेट व वरिष्ठ स्वतंत्र राष्ट्रीय पत्रकार राजेंद्र कुमार मोदी को यह अवार्ड लेने के लिए मंच पर आमंत्रित किया।

 

 

 

इन्हें यह गौरवशाली अवार्ड प्रदान करते हुए सचिव राधा तथा अध्यक्ष शंकर सैनी ने कहा कि जब उन्होंने राजेंद्र मोदी से एक लंबे साक्षात्कार के बाद पूछा कि एक और ऐसी खूबी बताइए जिससे आपको यह अवार्ड दिया जाए। उत्तर में मोदी ने कहा कि 40 साल तक समाज सेवा करते करते करते लोगों ने मुझमें इतनी कमियां निकाल दी है कि अब मेरे पास खूबियों के अलावा कुछ बचा ही नहीं है।

 

 

और यही वह पल था जब इन्हें इस सादगी पर इस अवार्ड के लिए चयनित किया गया। अवार्ड लेकर जैसे ही इन्होंने इसे अनाथ, नेत्रहीन व बेसहारा बच्चों तथा वृद्धजनों को समर्पित किया, हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। यही वह अवसर था जब इनके सुपौत्र देवांश व  कनिष्क मोदी ने इनकी बलाईयां ली ताकि नजर न लगे। इस अवसर पर राजेंद्र मोदी ने कहा कि आपने समाज सेवा के लिए कुछ कार्य किया और आपको अवार्ड मिल गया यहां आपका काम खत्म नहीं होता, बल्कि यहां से तो शुरू होता है।

 

 

 

अब आपको और अधिक जिम्मेदारी के साथ समाज सेवा में लग जाना है। मोदी ने कहा कि इस संस्था के संस्थापक अध्यक्ष राधाजी व शंकर के यही उद्देश्य है कि समाज सेवा में लगे हुए लोगों का मनोबल बढ़ाया जाए ताकि वे और अधिक उत्साह व लगन से समाज सेवा करें और हमारा देश दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करते हुए विश्व गुरु की तरफ अग्रसर हों।

 

 

 

हमें इन दोनों की सोच को सार्थक करना है। सभी उपस्थित महानुभावों ने राधा व शंकर सैनी की समाज के प्रति समर्पित भावों की भूरि भूरि प्रशंशा की। ब्रह्माकुमारी द्वारा संचालित छात्रावास की छात्राओं ने गणेश वंदना व सांस्कृतिक कार्यक्रम की शानदार प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। सभी लोगों ने शानदार लजीज स्वादिष्ट भोजन का आनंद लिया।