एपेक्स हॉस्पिटल में चिरंजीवी योजना का नहीं मिल रहा लाभ, रांका ने सीएम को भेजा ज्ञापन 

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, बीकानेर, hellobikaner.com बीकानेर के रानीबाजार एरिया स्थित एपेक्स हॉस्पिटल में चिरंजीवी योजना का लाभ नहीं मिलने व लापरवाही से हुई मृत्यु के सम्बन्ध में पूर्व यूआईटी चैयरमेन महावीर रांका ने सीएम अशोक गहलोत, स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा व बीकानेर जिला कलक्टर को ज्ञापन प्रेषित किया गया है।

 

 

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि विगत एक जनवरी 2023 को मरीज कस्तुरी देवी को एपेक्स हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। भर्ती के समय हॉस्पिटल प्रबंधन कमेटी द्वारा मरीज को चिरंजीवी योजना का लाभार्थी होने के बावजूद हॉस्पिटल प्रशासन ने इलाज करने से इनकार कर दिया था।

 

 

पूर्व चैयरमेन रांका ने ज्ञापन में उल्लेख किया है कि मरीज को तुरन्त ऑपरेशन की आवश्यकता बताई गई, इस पर मरीज के परिजनों ने तुरन्त फीस जमा करवाई। इलाज में लापरवाही के कारण मौत के बाद परिजनों से भी दुव्र्यवहार करने की बात सामने आई है।

 

 

पूर्व चैयरमेन रांका ने बताया कि मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी चिरंजीवी योजना का एपेक्स हॉस्पिटल बीकानेर में महज नाम है, लेकिन लाभ नहीं दिया जा रहा है। उक्त प्रकरण की चिकित्सकों व हॉस्पिटल प्रशासन की जांच व दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की गई है।