विश्व पर्यावरण दिवस पर कोडमेदसर तालाब व मैदान परिसर की हुए सफाई

0


पर्यावरण दिवस पर बच्चो ने किया श्रमदान
वृक्ष लगाओ, बेटी बचाओ, बेटी पढायो का दिया सन्देश
हैलो बीकानेर । विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर श्री कोडमेदसर भैरूनाथ जीवरक्षा एवं पर्यावरण समिति ओर से कोडमेदसर तालाब व मैला मैदान परिसर में रविवार से शुरू हुए सफाई अभियान के दुसरे दिन सोमवार को स्कुली बच्चो एवं बड़ी संख्या में भैरू भक्तो ने कोडमदेसर मंदिर के वरिष्ठ पुजारी श्री रतनलाल गहलोत के नेतृत्व में किया श्रमदान।

 

unnamed (1) unnamed (2)
इस अवसर पर अभियान के मुख्य अतिथि कोडमदेसर मंदिर के वरिष्ठ पुजारी श्री रतनलाल गहलोत ने आज आये सभी भक्तजनों एवं बच्चो को वृ़क्ष लगाओ एवं बेटी बचाओे, बेटी पढाओ का सन्देश दिया।
समिति के अध्यक्ष एडवोकेट तेजकरण गहलोत के बताया कि कल रविवार को पुरे दिन गन्दगी से अटे तालाब के घाटो की सफाई की थी जो आज उन्ही घाटो में बच्चो द्वारा झाडू लगा कर सफाई की एवं साथ ही मैला मैदान में यात्रीयो के विश्राम के लिये बनाये गट्टो की साफ सफाई की गई। मैला मैदान से जाड़-फुस हटाये एवं बच्चो द्वारा कचरे को एक जगह एकत्रित कर जलाया गया।
इस अभियान के दुसरे दिन रामपुरीया कॉलेज के एबीवीपी ईकाई प्रमुख सौरभ सिंह पडिहार, शुभम कच्छावा, दिपान्शु तंवर, रिषभ सैनी, तनिष्क गहलोत, तरूण, श्लोक, काम्या गहलोत, हिमानी, अंजली, लोकेश्वरी, ज्योति आदी बच्चो ने सक्रिय भागीदारी निभाई।