CMHO डॉ अबरार पंवार ने किया इन दो जनता क्लीनिक का निरीक्षण, जल्द बीकानेर को मिलेगी ये सौगात

0
hellobikaner.com







सीएमएचओ डॉ अबरार पंवार ने किया धरणीधर व चोपड़ा कटला जनता क्लीनिक का निरीक्षण

 

 

बीकानेर hellobikaner.com सीएमएचओ डॉ मोहम्मद अबरार पंवार ने बीकानेर शहरी क्षेत्र के 2 जनता क्लीनिक का निरीक्षण कर उद्घाटन हेतु तैयारियों की समीक्षा की ।

 

 

धरणीधर महादेव मंदिर परिसर में शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला द्वारा विधायक कोटे से जारी 15 लाख रुपए बजट से नवनिर्मित जनता क्लिनिक भवन में सिविल कार्य अंतिम चरण में है। मौके पर उपस्थित आचार्य धरणीधर ट्रस्ट के अशोक आचार्य ने बताया कि इसी सप्ताह में सिविल कार्य पूर्ण हो जाएगा जिसके बाद फर्नीचर इत्यादि की व्यवस्था की जाएगी। डॉ अबरार ने जनता क्लिनिक भवन के पीछे के पैदल रास्ते को चौड़ा करवाने के निर्देश दिए।

 

 

चोपड़ा कटला रानी बाजार स्थित धनवंतरी जनता क्लीनिक परदेसियों की बगीची संस्थान द्वारा संचालित किया जा रहा है। संस्थान के राजीव शर्मा व दिनेश वत्स द्वारा सीएमएचओ डॉ अबरार पंवार का स्वागत व अभिनंदन किया गया। राजीव शर्मा ने बताया कि जनता क्लीनिक के साथ ही होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक चिकित्सालय भी संचालित होने से यह अपने प्रकार का एकमात्र चिकित्सा संकुल है जिसका अतिशीघ्र विधिवत उद्घाटन किया जाना है।

 

 

संस्था के प्रदीप भारद्वाज व प्रमोद शर्मा ने जनता क्लीनिक में लैब जांच सुविधा तथा लेखाकार की नियुक्ति की मांग की। इस अवसर पर शहरी कार्यक्रम प्रबंधक नेहा शेखावत, जिला आईईसी समन्वयक मालकोश आचार्य तथा डीपीसी चिरंजीवी योजना ईशान पुष्करणा मौजूद रहे।

 

 

डॉ पंवार ने बताया कि जिले को जल्द ही 5 जनता क्लीनिक की सौगात मिलने वाली है। सुजानदेसर में नगर निगम के एक भवन को जनता क्लिनिक संचालन के लिए सुपुर्द किया गया है वही बंगला नगर में सेवानिवृत्त शिक्षक द्वारा अपनी भूमि दान की गई है।  इसी प्रकार नोखा शहर में भी भवन दान किया जा रहा है । इन तीनों जनता क्लीनिक के प्रस्ताव राज्य स्तर पर भिजवाए जा चुके हैं जिसकी स्वीकृति जल्द ही प्राप्त होने की उम्मीद है।