प्रतिस्पद्र्धात्मक युग में उपभोक्ता जागरुक होकर लेन देन करें – शिव शंकर

0



चूरू,जितेश सोनी। जिला उपभोक्ता संरक्षण मंच के अध्यक्ष शिवशंकर ने कहा है कि प्रतिस्पद्र्धात्मक युग में उपभोक्ता जागरुक होकर आॅनलाईन व्यापार करें ताकि भविष्य में किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

जिला उपभोक्ता संरक्षण मंच के अध्यक्ष बुधवार को सूचना केन्द्र में जिला प्रशासन तथा मानवाधिकार एवं उपभोक्ता संरक्षण समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित ‘‘डिजिटल युग में उपभोक्ता के अधिकार‘‘ विषयक विचार संगोष्ठि में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं के हितार्थ जिले में उपभोक्ता मंच संचालित है जहां उपभोक्ता अपनी समस्याओं का सस्ता निदान प्राप्त कर सकता है।

इस अवसर पर उपभोक्ता मंच के सदस्य सुभाष मेघवाल एवं नसीम बानो ने कहा कि कोई भी गरीब व अमीर उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए उपभोक्ता मंच सदैव तत्पर है, आवश्यकता है कि उपभोक्ता अपनी पीड़ा के त्वरित समाधान के लिए मंच में प्रस्तुत हो। अधिवक्ता बजरंगलाल शर्मा ने उपभोक्ताओं को सजग व सावधान रहने की बात पर जोर दिया तथा जिला रसद अधिकारी लियाकत अली खान ने राज्य सरकार द्वारा संचालित पोष मशीन प्रणाली की जानकारी दी।

समिति के महामंत्राी एडवोकेट धन्नाराम सैनी ने पीड़ित उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान प्रणाली से अवगत कराया। कार्यक्रम में भैराराम ईसरान, नरेन्द्र पूनिया, सुरेन्द्र बुडानिया, मंगलसिंह, श्यामलाल, कपिल, पंकज, जगदीश, डाॅ आनन्द सैनी, प्रदीप पूनिया, शैलेन्द्र सैनी, जसवीर, मनोज, मो अली, भंवरलाल सहित काफी उपभोक्ताओं ने भाग लिया। संचालन राजेन्द्र राजपुरोहित एडवोकेट ने किया।