युवा शिक्षा से अर्जित आदर्शों को चरित्र एवं व्यवहार में लाकर राष्ट्र निर्माण में योगदान दें बंसल

0
चूरू, स्वामी विवेकानंद जयंती पर आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम को सम्बोधित करते एडीजे प्रमोद बंसल।




हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क, चूरू, जगदीश सोनी , hellobikaner.com स्वामी विवेकानंद जयंती पर आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम में वक्ताओं ने युवाओं को लक्ष्य एवं एकाग्रता के साथ आगे बढ़ने का संदेश दिया।

 

 

 

स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष पर नेहरू युवा केंद्र चूरू युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं ब्रह्मा कुमारीज के सहयोग से तीन दिवसीय युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का आगाज किया। स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

 

 

 

 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में युवाओं को संबोधित करते हुए एडीजे प्रमोद बंसल ने युवाओं को वैचारिक स्तर पर ताकतवर बनने का संदेश दिया। कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित करते हुए शिक्षाविद ओमप्रकाश तंवर, जिला साक्षरता अधिकारी ओम फगेडिया, जिला रोजगार अधिकारी वर्षा जानू, एडवोकेट प्रदीप पूनिया, ब्रम्हाकुमारी से सुमन दीदी, आकाशवाणी से दिनेश सैनी, छात्रावास अधीक्षक सुशीला ने अपने विचार रखे।

 

 

 

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला युवा अधिकारी मंगल जाखड़ ने स्वामी विवेकानंद के जीवन दर्शन पर विचार व्यक्त किए  तथा तीन दिवसीय कार्यक्रम में व्यक्तित्व विकास, वित्तीय एवं कानूनी साक्षरता, संचार कौशल, आत्मरक्षा, अध्यात्म व आत्मज्ञान जैसे जीवन से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर विषय विशेषज्ञों के माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षण ग्रहण करने का आह्वान किया।

 

 

 

राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष पर प्रधानमंत्री जी का युवाओं के नाम संबोधन को भी टेलीविजन के माध्यम से प्रसारित कर समस्त युवाओं को प्रधानमंत्री जी के विचारों से रूबरू कराया । कार्यक्रम के अंतिम सत्र में युवतियों को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया गया । कार्यक्रम का संचालन नेमीचंद जांगिड़ ने किया इस अवसर पर महेश कुमार सैनी, माधवी बोचीवाल, रजनीश, शंकर शर्मा आदि उपस्थित रहे।