ऊर्जा मंत्री पहुंचे गोडू, गैस रिसाव की घटना में मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर दी सांत्वना

0




हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क, बीकानेर, hellobikaner.com  ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने रविवार को बज्जू से 24 किलोमीटर दूर गोडू के चक 9 जीएमआर पहुंचकर गत दिनों रसोई गैस रिसाव के कारण हुई घटना की जानकारी ली तथा हादसे में पीड़ितों हुए परिवारों से मुलाकात की।

 

 

भाटी ने चक एक जीएमआर में आगजनी के कारण मृतका शांति देवी भांभू के पुत्र किशनलाल भांभू से मुलाकात की तथा उन्हें सांत्वना दी।

 

 

वहीं 8 पीएसडी में दिवंगत सोनी देवी के पति हरिराम को सांत्वना दी तथा उनके तीये की बैठक में शामिल हुए।

 

ऊर्जा मंत्री ने दोनों स्थानों पर परिजनों से चर्चा करते हुए कहा कि दुःख की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत से इस संबंध में चर्चा करते हुए पीड़ित परिवारों को यथासंभव सहायता दिलाने का विश्वास दिलाया।

 

इस दौरान उन्होंने अपनी ओर से दोनों परिवारों को ढाई-ढाई लाख रुपए देने की बात कही। उन्होंने गैस रिसाव घटना की जानकारी ली तथा उसके बाद के हालातों के बारे में जाना। वहीं ढाणी हजारी राम का भी अवलोकन किया और यहां की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी ली।

 

इस दौरान बज्जू सरपंच कप्तान मोहन लाल गोदारा, हुक्माराम विश्नोई, गणपत राम खीचड़, गणपत राम सिगड़, पूर्व सरपंच अनोपा राम, उप खण्ड अधिकारी हरि सिंह शेखावत, वृताधिकारी पुलिस अरविन्द विश्नोई, अधिशाषी अभियन्ता डिस्काॅम बी आर के रंजन, बुद्धराम सियाग सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

 

गिरदावरी शीघ्र करने के दिए निर्देश
ऊर्जा मंत्री ने क्षेत्र में फसल खराबे की स्थिति का जायजा लिया तथा बज्जू के उपखंड अधिकारी हरि सिंह शेखावत को अतिशीघ्र गिरदावरी करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने इस संबंध में जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल से भी दूरभाष पर बात की तथा इस संबंध में कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि किसानों को फसल खराबे का नियमानुसार पर्याप्त मुआवजा मिले, इसके लिए गंभीरता से कार्यवाही की जाए।